Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

तीनों कृषि कानूनों को आज ही निलंबित करे मोदी सरकार : रणदीप सुरजेवाला

रणदीप सिंह सुरजेवाला randeep-surjewala

रणदीप सिंह सुरजेवाला

नई दिल्ली। किसान संगठनों के साथ केंद्र सरकार की प्रस्तावित बातचीत से पहले कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से एक आग्रह किया है। कहा है कि वह कृषि से संबंधित तीनों ‘काले कानूनों’ को निलंबित करें। इसके साथ ही प्रदर्शनकारी किसानों पर दर्ज मामले वापस लेने की घोषणा करें।

World Aids Day 2020: कोरोना काल में बढ़ी एड्स मरीजों की संख्या

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि सरकार को सभी किसान संगठनों के साथ दिल खोलकर बातचीत करनी चाहिए। साथ ही बिना किसी दिखावे और पूर्वाग्रह के मामले का समाधान निकालना चाहिए। बता दें कि केंद्र सरकार मंगलवार दोपहर बाद किसान संगठनों से बातचीत करने वाली है। तीनों कृषि कानूनों के विरोध में बड़ी संख्या में किसान एक सप्ताह से दिल्ली के निकट प्रदर्शन कर रहे हैं।

सुरजेवाला ने एक वीडियो जारी कर कहा कि देर आए, दुरुस्त आए। पिछले एक हफ्ते से लाखों किसान सड़कों पर हैं, लेकिन अहंकारी मोदी सरकार उनसे बातचीत को तैयार नहीं थी। लेकिन अब कम से बातचीत का न्यौता दिया है। हमारा यह कहना है कि अगर सरकार ने बातचीत के लिए दरवाजे खोलें हैं तो अपना मन भी खोले और पूर्वाग्रह से ग्रसित होकर वार्तालाप नहीं करे।

मुश्किल में खट्टर सरकार, विधायक सोमबीर सांगवान ने लिया समर्थन वापस

उन्होंने कहा कि हमारी मांग है कि सभी किसान संगठनों को वार्ता के लिए बुलाया जाए ताकि किसानों की सारी समस्याएं सरकार के सामने रखकर उनका निदान हो सके। सुरजेवाला ने आग्रह किया कि तीनों काले कानूनों को निलंबित करने का निर्णय प्रधानमंत्री आज ही करें और इसकी घोषणा करें।

पराली पर अध्यादेश वापस लें

हजारों किसानों पर दर्ज मुकदमें बिना शर्त वापस लेने की घोषणा करें। पराली जलाने के आरोप में जो मुकदमे दर्ज किए हैं, उनको भी वापस लिया जाए और पराली पर जुर्माना लगाने का अध्यादेश भी वापस लिया जाए।

Exit mobile version