Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

यूपी में 8 अगस्त से मानसून फिर पकड़ेगा रफ्तार, जोरदार बारिश के आसार

लखनऊ। यूपी के मौसम को लेकर मौसम विभाग ने ताजा अनुमान जारी कर दिया है। इसके मुताबिक अगले दो दिन पूरे प्रदेश में बहुत कम बारिश की संभावना है। पश्चिमी यूपी से लेकर पूर्वी यूपी तक कहीं-कहीं छिटपुट बारिश भले हो जाए, लेकिन आमतौर पर ज्यादा बारिश की संभावना नहीं है।

पूर्वी यूपी और तराई के एकाध जगहों पर थोड़ी ज्यादा बारिश संभव है। अनुमान है कि 8 अगस्त से मानसून रफ्तार पकड़ेगा और पूरे प्रदेश में फिर से जमकर बारिश होने की गुंजाइश है। 9 अगस्त को भी अच्छी बारिश की संभावना जताई गई है। इन दोनों ही दिनों के लिए मौसम विभाग ने पूरे प्रदेश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

अभिषेक बच्चन : शेयर की इंस्टाग्राम पर हॉस्पिटल बोर्ड की ये तस्वीरे, खुद को कर रहे मोटिवेट

हालांकि, गुरुवार जारी किए गए अनुमान में समय बीतने के साथ परिवर्तन भी हो सकता है। इस दौरान प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में बादलों की आवाजाही चलती रहेगी। तेज हवाओं के चलते उमस से भी राहत मिलती रहेगी।

बुधवार का दिन बारिश के लिहाज से प्रदेश में सामान्य ही रहा। वैसे तो कुल 9 शहरों में मौसम विभाग ने बारिश दर्ज की लेकिन बारिश बहुत हल्की ही रही। सबसे ज्यादा 9 मिलीमीटर बारिश बांदा में दर्ज की गई है। 6.3 मिलीमीटर बारिश बलिया में दर्ज की गई, जबकि चुर्क में 3.4 मिलीमीटर बाकी मुजफ्फरनगर और झांसी जैसे जिलों में 2 मिलीमीटर ही बारिश दर्ज की गई।

बारिश में कमी के अनुमान के चलते पूर्वाचल और तराई के जिलों को काफी राहत मिल सकती

बता दें कि बारिश में कमी के अनुमान के चलते पूर्वाचल और तराई के जिलों को काफी राहत मिल सकती है। इस इलाके के 15 जिले बाढ़ से प्रभावित हैं। नदियों का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर है। ऐसे में कुछ दिनों तक बारिश का ना होना इन जिलों के लिए संजीवनी हो सकता है। जलभराव की स्थिति से भी छुटकारा मिल सकता है।

Exit mobile version