Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

नीट और जेईई के लिए 19 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने डाउनलोड किए प्रवेश पत्र

JEE Exam

जेईई परीक्षा

नई दिल्ली| मेडिकल और इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा – नीट और जेईई के लिए 19 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने प्रवेश पत्र डाउनलोड कर लिया है। केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय के अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी । राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) का आयोजन 13 सितंबर को होगा जबकि इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मेन्स का आयोजन 1-6 सितंबर को करने की योजना है।

सुशांत के दोस्त महेश शेट्टी ने रिया चक्रवर्ती के इंटरव्यू पर दिया रिएक्शन

इससे पहले कोरोना वायरस के कारण ये परीक्षाएं पहले ही दो बार टाली जा चुकी हैं। जेईई मेन्स परीक्षा मूल रूप से 7-11 अप्रैल को आयोजित होनी थी लेकिन इसे 18-23 जुलाई के लिए टाल दिया गया।

यह मुद्दा पिछले कुछ महीने से गहन सार्वजनिक चर्चा का विषय बना हुआ है और इन परीक्षाओं के आयोजन को लेकर अलग अलग विचार सामने आ रहे हैं । एक वर्ग परीक्षा आयोजित करने के पक्ष में है तो विपक्षी पार्टी और एक वर्ग के कार्यकर्ताओं की मांग है कि महामारी को देखते हुए परीक्षा को आगे टाल देना चाहिए ।

सोनिया बोलीं-लोकतांत्रिक संस्थाएं हो रही हैं ध्वस्त और लोकशाही पर तानाशाही का प्रभाव बढ़ा

सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए परीक्षा केंद्र बढ़ाए गए हैं और प्रति कमरा कम उम्मीदवारों के बैठने की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा प्रवेश एवं निकासी पर भी सुरक्षा के प्रबंध किए गए हैं । इसमें सामाजिक दूरी के मानदंडों को सुनिश्चित करने पर जोर दिया गया है।

Exit mobile version