Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

मात्र 15 दिनों 50 प्रतिशत से अधिक टीकाकरण, PM मोदी ने किशोरों के उत्साह को सराहा

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को कोविड-19 के खिलाफ टीकाकरण में उत्साह दिखाने के लिए 15-18 आयु वर्ग के किशोरों की सराहना की और इस गति को जारी रखने का आह्वान किया।

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ मनसुख मंडाविया के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा, “नवयुवक और युवा भारत को राह दिखा रहा है। यह उत्साहवर्धक खबर है। आइए गति बनाए रखें। टीकाकरण और सभी कोविड-19 संबंधित प्रोटोकॉल का पालन करना महत्वपूर्ण है। हम सब मिलकर इस महामारी से लड़ेंगे।”

इससे पहले मंगलवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ मंडाविया ने ट्वीट किया था, “कोविड-19 के खिलाफ भारत की लड़ाई के लिए बड़ा दिन! 15-18 आयु वर्ग के हमारे 50 प्रतिशत से अधिक युवाओं को कोविड-19 वैक्सीन की पहली खुराक मिली है। अच्छा किया, मेरे युवा मित्रों! टीकाकरण के लिए आपका उत्साह पूरे भारत के लोगों को प्रेरणा दे रहा है।

इस जिले के 50 हजार वोटर अंतिम बार डालेंगे वोट, यह है खास वजह

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की घोषणा के बाद 3 जनवरी से किशोरों (15-18 आयुवर्ग) का टीकाकरण शुरू किया गया था और महज 15 दिनों में 50 प्रतिशत से अधिक का टीकाकरण होना ऐतिहासिक है। इस आयु वर्ग में अनुमानित 7.4 करोड़ आबादी में से 3.45 करोड़ से अधिक को वैक्सीन की पहली खुराक दी जा चुकी है।

Exit mobile version