Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

नए साल से पहले मदर डेयरी ने दिया झटका, दूध की कीमतों में किया इजाफा

Mother Dairy

Mother Dairy

आम लोगों पर एक बार फिर से महंगाई की मार पड़ी है. मदर डेयरी (Mother Dairy) ने दूध के दाम में बढ़ोतरी (Milk Price Hike) का ऐलान किया है. मंगलवार से मदर डेयरी का दूध दो रुपये महंगा हो जाएगा. मदर डेयरी ने कहा है कि गाय के दूध और टोकन वाले दूध कीमतों में किसी भी तरह का बदलाव नहीं किया गया है.

मदर डेयरी ने इनपुट लागत में बढ़ोतरी का हवाला देते हुए दिल्ली-एनसीआर के बाजार में दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी करने का फैसला किया है. मदर डेयरी दिल्ली एनसीआर में मदर डेयरी प्रति दिन 30 लाख लीटर से अधिक दूध की सप्लाई करता है.

कितने रुपये का मिलेगा फुल क्रीम दूध

मदर डेयरी (Mother Dairy) ने फुल क्रीम दूध की कीमत 2 रुपये बढ़ाकर 66 रुपये प्रति लीटर कर दी है, जबकि टोंड दूध की कीमत 51 रुपये प्रति लीटर से बढ़ाकर 53 रुपये कर दी है. डबल टोंड दूध की कीमत 45 रुपये बढ़ाकर 47 रुपये कर दी गई है. मदर डेयरी ने गाय के दूध और टोकन (बल्क वेंडेड) दूध के की कीमतें नहीं बढ़ाई हैं.

कंपनी ने कहा कि किसानों से दूध की खरीद की लागत बढ़ी है. इस वजह से कीमतों में इजाफा किया जा रहा है. कच्चे दूध की खरीद कीमतों में पिछले वर्ष की तुलना में लगभग 24 प्रतिशत की वृद्धि हुई है.

पांचवीं बार कीमतों में इजाफा

मदर डेयरी (Mother Dairy) ने पिछले महीने यानी नवंबर में ही दूध की कीमतों में इजाफा किया था. कंपनी ने दिल्ली एनसीआर में फुल क्रीम दूध की कीमत में 1 रुपये लीटर और भैंस के दूध में 2 रुपये प्रति लीटर का इजाफा किया गया था. बता दें कि इस साल अभी तक मदर डेयरी ने 5 बार दूध की कीमतों में इजाफा किया है.

फिर लौट रहा है कोरोना, घर पर जरूर रखें ये 4 मेडिकल डिवाइस

दिल्ली-एनसीआर के सबसे बड़े दूध सप्लायर में से एक मदर डेयरी के 9 प्रोसेसिंग प्लांट मौजूद हैं. दिल्ली-एनसीआर में डेयरी के सैकड़ों मिल्क बूथ के साथ-साथ सफल रिटेल आउटलेट भी हैं.

Exit mobile version