Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

यूपी बोर्ड में मुन्ना भाई की सेंध, परीक्षा देते पकड़े गए दो फर्जी परीक्षार्थी

Uttarakhand Board

Uttarakhand Board

फतेहपुर। कोरोना काल के बाद पूरी तैयारी और कोविड प्रोटोकाल के साथ शुरू हुई यूपी बोर्ड परीक्षा (UP Board) में मुन्ना भाई का साया नजर आया। हाईस्कूल में हिंदी की परीक्षा के पहले दिन और पहली पाली में दो मुन्ना भाई पकड़े गए हैं।

डीआईओएस ने दो परीक्षा केंद्रों पर दूसरे की जगह परीक्षा दे रहे दो फर्जी परीक्षार्थियों (Fake Candidates) को पकड़कर पुलिस के सुपुर्द किया है। अब उनपर मुकदमा दर्ज करने की तैयारी चल रही है।

अबतक यूपीएससी या मेडिकल की परीक्षाओं में मुन्ना भाइयों का बोल बाला रहता था लेकिन अब यूपी बोर्ड परीक्षा पर भी छाया पड़ गई है। यूपी के फतेहपुर में बोर्ड परीक्षा के लिए केंद्र बनाए गए हैं। सुबह पहली पाली में केंद्रों पर हिंदी की परीक्षा संपन्न कराई गई और तलाशी के बाद परीक्षार्थियों को प्रवेश दिया गया।

यूपी बोर्ड की परीक्षा शुरू, योगी ने परीक्षार्थियों को दी शुभकामनाएं

वहीं केंद्रों पर आंतरिक दल निरीक्षण करते रहे और सीसीटीवी कैमरे से भी निगरानी की जा रही है। गुरुवार की सुबह परीक्षा केंद्रों पर पहली पाली में डीआइओएस महेंद्र प्रताप सिंह ने दो केंद्रों में दो फर्जी परीक्षार्थियों को पकड़ा है।

फतेहपुर के सरला देवी इंटर कालेज में हाइस्कूल की हिंदी की परीक्षा में बाबू सिंह होरीलाल के स्थान पर दूसरे को परीक्षा देते हुए पकड़ा गया है। इसी तरह सचल दल ने छोटेलाल भानुमति इंटर कॉलेज थरियांव में अखिलेश पुत्र देवशरण की जगह पर दूसरे को परीक्षा देते पकड़ा है।

UP Board: इस बार जिलों में भी बनेंगे कंट्रोल रूम, बोर्ड परीक्षा में रहेगी बेहद कड़ी निगरानी

डीआइओएस महेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि पकड़े गए दोनों फर्जी परीक्षार्थी प्रवेश पत्र में हेराफेरी करके परीक्षा देने आए थे। मिलान करने पर फर्जीवाड़ा पकड़ में आया। दोनों आरोपितों को पुलिस की सुपुर्दगी में दिया गया है। थरियांव थाने में दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की कार्रवाई की जा रही है।

Exit mobile version