Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

चोर समझ साधु के वेष में आए अधेड़ की पीटकर हत्या

murder

murder

मीरजापुर। विंध्याचल थाना क्षेत्र के बसंतपट्टी गांव के डड़वा पकसेड़ा मजरे में मजदूरों ने बुधवार की सुबह मोबाइल चोरी का आरोप लगा साधू के वेष में आए अधेड़ की पीटकर हत्या (Murder) कर दी। जानकारी पर पहुंचे मृतक के परिजन की तहरीर पर पुलिस ने आठ आरोपितों के विरुद्ध गैरइरादतन हत्या सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर चार लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया है।

सन्त रविदासनगर जनपद के गोपीगंज थाना अंतर्गत तिलगा गांव निवासी महन्त उर्फ विष्णु कुमार (47) पुत्र नागेंद्र नाथ मंगलवार को डड़वा पकसेड़ा गांव निवासी स्व. महानन्द तिवारी के यहां आया था। बुधवार की सुबह वह गांव में अमृत योजना के तहत बनाए जा रहे ओवरहेड टैंक के पास चला गया।

वहां काम करने वाले लगभग डेढ़ दर्जन मजदूरों ने विष्णु पर मोबाइल चोरी करने का आरोप लगाते हुए ईंट-पत्थर व लाठी से पिटाई कर दी। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। लोगों ने बताया कि ठेकेदार व मजदूरों ने लाठी-डंडे से पिटाई कर विष्णु को अधमरा कर दिया था। ओवरहेड टैंक का काम करा रहे मेठ की सूचना पर पहुंची पीआरवी उसे जिगना थाने ले आई। यहां थानाध्यक्ष विजय कुमार सरोज ने बताया कि यह मामला विंध्याचल थाना क्षेत्र का है।

मेठ व उसके साथी मजदूर अधेड़ को बाइक पर लादकर अस्पताल के गेट पर उसे उतारकर भाग निकले। चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। डाॅ. महेंद्र चौधरी ने बताया कि पुलिस साथ में नहीं थी। कुछ लोग मृत हाल में एक साधू के वेष में व्यक्ति को अस्पताल के द्वार पर छोड़कर भाग निकले।

थाना प्रभारी जिगना विजय कुमार सरोज ने बताया कि गोरखपुर जिले के गोला बाजार थाना क्षेत्र के सहदो डाड़ निवासी सौरभ सिंह पुत्र राम औतार सिंह ने तहरीर देकर बताया कि व्यक्ति मजदूरों का सामान चुराकर भाग रहा था। मजदूरों ने दौड़ाकर पकड़ने के बाद पिटाई की थी। पीआरवी पुलिस को बुलाकर उसे सौंप दिया गया। दवा इलाज के लिए पीएचसी सर्रोंई में भर्ती कराया गया, जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। युवक की मौत की खबर सुनते ही बाहरी मजदूर मौके से भाग निकले।

घटनास्थल पर पहुंचे एसपी सिटी संजय वर्मा, पुलिस क्षेत्राधिकारी सदर शैलेन्द्र त्रिपाठी ने बताया कि पेयजल परियोजना में काम कर रहे मजदूरों व मेठ की पिटाई से एक व्यक्ति की मौत हुई है। मृतक के परिजनों को सूचना दी गई है। बाहरी सभी मजदूर व ठेकेदार भाग गए हैं।

Exit mobile version