Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

नड्डा ने की महासचिवों के साथ बैठक, चुनाव की तैयारियों पर की चर्चा

नई दिल्ली। देश के 5 राज्यों में अगले साल होने वाले चुनाव की तैयारियां राजनीतिक दलों ने शुरू कर दी हैं। इसी क्रम में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शुक्रवार को पार्टी के राष्ट्रीय महासचिवों के साथ महत्वपूर्ण बैठक की। आगामी विधान सभा चुनावों के मद्देनजर बीजेपी के केंद्रीय कार्यालय पर ये बैठक बुलाई गई थी। इस बैठक में नड्डा के अलावा पार्टी के संगठन महासचिव बी एल संतोष और अरुण सिंह समेत कई बड़े नेता शामिल हुए।

जानकारी के मुताबिक इस बैठक में चुनाव की तैयारियों के साथ-साथ संगठनात्मक मुद्दों पर भी चर्चा हुई। बीजेपी के एक नेता ने बताया कि चुनाव को लेकर संगठन की तैयारियों के मद्देनजर यह महत्वपूर्ण बैठक बुलाई गई थी।

5 राज्यों में होंगे चुनाव

दरअसल, अगले साल की शुरुआत में देश के 5 राज्यों में विधान सभा चुनाव होने हैं। इनमें यूपी, उत्तराखंड, पंजाब, मणिपुर और गोवा शामिल हैं। इनमें पंजाब को छोड़कर बाकी चारों राज्यों में बीजेपी सत्ता में है। चारों राज्यों में फिर से जीत कर सरकार बनाना भाजपा का लक्ष्य है, इसके साथ ही भाजपा पंजाब में भी अपने दम पर कामयाबी हासिल करना चाहती है।

रामपुर तिराहा कांड के शहीदों को सीएम पुष्कर ने मुजफ्फरनगर पहुंच कर दी श्रद्धांजलि

यूपी विजय की है तैयारी

राजनीति के लिहाज से यूपी सबसे बड़ा राज्य है। यूपी में लोकसभा की सबसे ज्यादा 80 सीटें हैं। पीएम मोदी भी यूपी के वाराणसी से सांसद हैं। 2017 में 14 वर्षों के वनवास को खत्म कर भाजपा ने प्रचंड बहुमत के साथ यूपी में सरकार बनाई थी। उत्तराखंड में भी भाजपा दोबारा सरकार बना कर रिकॉर्ड बनाना चाहती है और इसलिए जीत की संभावना को पुख्ता करने के लिए भाजपा ने प्रदेश में 2-2 मुख्यमंत्री बदल दिए. गोवा और मणिपुर जीतकर भाजपा एक बार फिर से अपनी लोकप्रियता पर मुहर लगाना चाहती है।

गौरतलब है कि, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिवों की बैठक के बाद मणिपुर विधान सभा चुनाव की तैयारियों को लेकर भी अलग से भाजपा कार्यालय में एक बैठक हुई।

Exit mobile version