Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

नवोदय विद्यालय ने जारी किए सेलेक्शन टेस्ट के नतीजे, इस वेबसाइट पर करें विजिट

Navodaya Vidyalaya

Navodaya Vidyalaya

नवोदय विद्यालय समिति (एनवीएस) ने जवाहर नवोदय विद्यालय ( जेएनवी ) में शैक्षणिक वर्ष 2021-22 के दौरान कक्षा में एडमिशन के लिए आयोजित सेलेक्शन टेस्ट के नतीजे जारी कर दिए हैं।

परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र व उनके अभिभावक एनवीएस की आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in पर विजिट कर रिजल्ट चेक कर सकते हैं। जेएनवीएसटी कक्षा 6 रिजल्ट देखने के लिए रोल नंबर और छात्र के जन्म तिथि आदि भरकर सबमिट करने होंगे।  कक्षा 6 के लिए जेएनवीएसटी  2021 प्रवेश परीक्षा 11 अगस्त को आयोजित की गई थी।

नवोदय विद्यालय समिति ने कक्षा 11 में दाखिले के लिए अनौपचारिक रूप से चयनित किए गए विद्यार्थियों की लिस्ट जारी कर दी है। ध्यान रहे कि कक्षा 11 के अनंतिम चयन लिस्ट लैटरल इंट्री या एडमिशन के लिए है।

तापसी की फिल्म ‘रश्मि रॉकेट’ के गाने ‘घनी कूल छोरी’ का टीजर रिलीज

एनवीएस के नियमों के अनुसार, कक्षा 11 में एडमिशन की लिस्ट कक्षा 10 में छात्र के प्रदर्शन के आधार पर तैयार की गई है।

जेएनवी की ओर से कक्षा 6 और 11वीं रिजल्ट लिंक को 27 सितंबर को जारी किया गया है। हालांकि दोनों रिजल्ट को लेकर विभाग की ओर से कोई आधिकारिक सूचना जारी नहीं की गई है। रिजल्ट जारी होने के बाद एनवीएस कई श्रेणियों के लिए कट-ऑफ लिस्ट भी जारी करेगा। ये कट-ऑफ जेएनवी कक्षा 6 में प्रवेश के लिए पात्र होने के लिए उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम अंक होंगे।

Exit mobile version