Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

राज्यसभा उप सभापति के लिए एनडीए उम्मीदवार हरिवंश सिंह ने भरा नामांकन, बीजेपी ने जारी की व्हिप

हरिवंश सिंह Harivansh Singh

हरिवंश सिंह

नई दिल्ली। संसद का मानसून सत्र 14 सितंबर से शुरू होने जा रहा है। सत्र के पहले ही दिन राज्यसभा के लिए उपसभापति का चुनाव होना है। ऐसे में जेडीयू के राज्यसभा सांसद हरिवंश नारायण सिंह ने एनडीए की ओर से उप सभापति के उम्मीदवार के तौर पर नामांकन भरा है।

मुट्ठियां जब बंध जाती हैं नौजवानों की, नींद उड़ जाती है ‘ज़ुल्मी हुक्मरानों’ की : अखिलेश यादव

बता दें कि राज्यसभा में एनडीए के पास अभी भी बहुमत का आंकड़ा है, इसलिए हरिवंश नारायण सिंह के चुनाव जीतने की संभावनाएं भी बढ़ गई हैं।इस चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी ने अपने राज्यसभा के सभी सांसदों के लिए व्हिप जारी किया है। कि 14 सितंबर को सदन में उपस्थित रहने को कहा गया है। हरिवंश नारायण सिंह की सदस्यता का पहला कार्यकाल नौ अप्रैल को खत्म हो चुका था, वह दोबारा निर्विरोध चुनकर आएगें। बता दें कि ये चुनाव 14 सितंबर दोपहर तीन बजे तक होगा। इसके लिए 11 सितंबर को 12 बजे तक अपना नामांकन दाखिल किया जा सकता है।

उप सभापति चुनाव में खड़ा होगा विपक्ष का साझा उम्मीदवार

वहीं कांग्रेस ने भी निर्णय किया है कि राज्यसभा के उप सभापति के चुनाव के लिए विपक्ष की तरफ से साझा उम्मीदवार खड़ा किया जाएगा। इसके लिए समान विचारधारा वाले सभी दलों को साथ लेने का प्रयास होगा।

बॉम्बे हाईकोर्ट ने कंगना रनौत को दी बड़ी राहत, बीएमसी की कार्रवाई पर लगाई रोक

सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अगुवाई में हुई रणनीतिक समूह की डिजिटल बैठक में तय हुआ कि उप सभापति पद के चुनाव के लिए विपक्ष का का साझा उम्मीदवार खड़ा करने के साथ यूपीए के घटक दलों और समान विचारधारा वाले अन्य दलों को साथ लेने का प्रयास किया जाएगा।

IPL 2020 की तैयारियों का जायजा लेने के लिए BCCI अध्यक्ष सौरभ गांगुली दुबई रवाना

सूत्रों ने यह भी बताया कि कांग्रेस उप सभापति पद के चुनाव में डीएमके को उम्मीदवारी की पेशकश कर सकती है और तिरुचि शिवा उन लोगों में शामिल हैं, जिनके नाम पर विचार चल रहा है। अगर डीएमके अपना उम्मीदवार उतारने के लिए तैयार नहीं होती है तो फिर कांग्रेस अपना उम्मीदवार खड़ा करेगी।

Exit mobile version