Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

NEET की परीक्षा आज, जानिए किसके बिना नहीं मिलेगा प्रवेश और क्या होगा अनिवार्य

NEET

NEET की परीक्षा आज

मेरठ। मेरठ में NEET की परीक्षा के लिए 10649 परीक्षार्थियों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया है। जिनके लिए 19 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। सभी परीक्षा केंद्रों में कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। गेट के बाहर बैरिकेडिंग की गई है और सर्कल बनाए गए हैं ताकि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो सके। परीक्षार्थियों को सर्किल के अंदर खड़े होकर ही परीक्षा केंद्रों में दाखिल होना होगा।

अक्षय कुमार ने फैन्स को जन्मदिन की शुभकामनायें देने के लिए कहा थैंक्स

साथ ही सभी परीक्षार्थियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी। उनके हाथों को सैनिटाइज कराया जाएगा। इसके अलावा जिस परीक्षार्थी के चेहरे पर मास्क नहीं होगा उसे तुरंत वहां मास्क दिया जाएगा। मास्क लगाकर ही परीक्षा केंद्र के अंदर प्रवेश करने दिया जाएगा।

रेप का आरोप लगाने वाली महिला बयान से पलटी, कहा- गायत्री प्रजापति मेरे पिता समान

परीक्षा केंद्रों के कोरोना महामारी से बचाव के लिए जारी गाइडलाइन्स का कटआउट लगाया गया है। इसमें परीक्षार्थियों को उन्हें गेट पर किस तरह खड़े होना है। कैसे अंदर प्रवेश करना है। मास्क लगाना कितना अनिवार्य है। हाथों को सैनिटाइज कैसे किया जाएगा। इसके अलावा परीक्षा केंद्र के अंदर बैठने की व्यवस्था समेत कई जानकारियां दी गई हैं।

कंगना रणौत आज करेंगी महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात

वहीं सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए सभी परीक्षा केंद्रों पर पुलिस तैनात की गई है। अगर कोई नियमों की अवहेलना करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी। आपको बता दें कि मेरठ के सभी परीक्षा केंद्रों में परीक्षार्थियों को 11:00 बजे से प्रवेश देना शुरू किया जाएगा और दोपहर 2:00 से 5:00 तक यह परीक्षा चलेगी। जिस को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा से लेकर कोरोना महामारी से बचाव के सभी इंतजाम किए गए हैं।

Exit mobile version