Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

नेपाल हादसाः बस नदी में गिरने से 23 की मौत, 16 घायल

काठमांडू। नेपाल में एक दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है। ये सड़क हादसा नेपाल के मुगू जिले में हुआ है। इस हादसे में करीब 23 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 16 लोग घायल हो गए हैं। जानकारी के अनुसार, पुलिस ने बताया है कि यात्रियों से भरी बस नेपालगंज से मुगू जिले के मुख्यालय गमगाधी की तरफ जा रही थी। वहीं बस मुगू पहुंचने से पहले अनियंत्रित हो गई। जिसकी वजह से बस खाई में जा गिरी।

आपको बता दें कि इस भीषण हादसे की जानकारी मिलते ही इलाके में सनसनी फैल गई। इस हादसे के बाद राहत और बचाव दल समेत प्रशासन मौके पर मौजूद है। इस हादसे में करीब 23 लोगों की मौत हो चुकी है और 12 लोग घायल हो चुके हैं। घायल यात्रियों को नेपालगंज अस्पताल ले जाया गया है। मृतकों की शिनाख्त का प्रयास किया जा रहा है। बस में कुल 39 यात्री सवार थे।

हिमा दास कोरोना पॉजिटिव, ट्रेनिंग के लिए 3 दिन पहले पहुंची थी पटियाला

पुलिस ने बताया है कि, बस में सवार यात्रियों में से ज्यादातर लोग दुर्गा पूजा के अवसर पर कई जगहों से अपने घर लौट रहे थे। पुलिस ने कहा कि, सुरखेत से नेपाली सेना का हेलीकॉप्टर राहत कार्य के लिए रवाना कर दिया गया है। मुगु काठमांडू से 650 किलोमीटर उत्तर-पश्चिम में स्थित रारा झील के लिए प्रसिद्ध है।

इस बीच, मुख्य जिला अधिकारी के मुताबिक, सुरखेत से मुगु के जिला मुख्यालय गमगढ़ी की ओर जा रही एक बस छायानाथ रारा नगर पालिका में दुर्घटनाग्रस्त हो गई, जिसमें 23 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है। दुर्घटना में घायल हुए 16 लोगों का इलाज चल रहा है। मृत और घायलों की संख्या और बढ़ सकती है क्योंकि बचाव के प्रयास अभी जारी हैं।

Exit mobile version