Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अपराध को लेकर राज्य में न कभी कोताही बरती और न बरतेगी : नीतीश

नीतीश कुमार

नीतीश कुमार

अपराध, भ्रष्टाचार और सांप्रदायिकता के खिलाफ जारी रहेगी लड़ाई : नीतीश

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपराध, भ्रष्टाचार और सांप्रदायिकता के खिलाफ लड़ाई जारी रखने की प्रतिबद्धता दुहराते हुए आज कहा कि उनकी सरकार ने राज्य में इसको लेकर न कभी कोताही बरती और न ही बरतेगी।

जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री कुमार ने अपने गृह जिला नालंदा में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) उम्मीदवारों के पक्ष में मंगलवार को आयोजित सात चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए कहा, “अपराध, भ्रष्टाचार और सांप्रदायिकता के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी। हमारी सरकार ने राज्य में अपराध, भ्रष्टाचार और सांप्रदायिकता को लेकर न कभी कोताही बरती है और न बरतेगी। हमने समाज के सभी वर्गों के उत्थान के लिए काम किया है। हमारा आदर्श सामाजिक न्याय के साथ विकास है।”

श्री कुमार ने सभी गांवों में सौर ऊर्जा से संचालित स्ट्रीट लाइट लगाने का वादा किया और कहा कि राज्य में फिर से सरकार बनने पर सभी कृषि क्षेत्रों को सिंचाई की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। उन्होंने मतदाताओं को आश्वासन दिया कि यदि उन्हें दुबारा सेवा का मौका दिया गया तो वह विकास के अधूरे कार्यों को पूरा करेंगे।

सचिन पायलट बोले- विधानसभा उपचुनाव में देश को बांटने वाली ताकतों को परास्त करें

मुख्यमंत्री ने कहा कि बुनियादी ढांचे के विकास के लिए प्रतिबद्धता के तहत फ्लाईओवर और एलिवेटेड सड़कों का निर्माण कराया जाएगा। वर्तमान में सड़कों के चौड़ीकरण पर काम चल रहा है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने राज्य के हर गांव में सड़कें बनवाई है। यदि दुबारा मौका मिला तो इन सड़कों को राजमार्गों से जोड़ दिया जाएगा। सरकार बनने के बाद वह एक बार फिर लोगों तक पहुंचेंगे और उनसे जानकारी लेकर उनकी विकास संबंधी जरूरतों को पूरा करेंगे।

श्री कुमार ने प्राचीन नालंदा विश्वविद्यालय को फिर से स्थापित करने के लिए किए जा रहे कार्यों का उल्लेख किया और कहा कि अभी भले ही विश्वविद्यालय के भवन निर्माण का कार्य चल रहा है लेकिन विश्वविद्यालय में पढ़ाई शुरू हो गई है और जल्द ही वृहद् विश्वविद्यालय बनकर तैयार हो जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार ने राजगीर के विकास के लिए काम किया है। राजगीर का सैनिक स्कूल संभवत: देश का सबसे बड़ा आवासीय सैनिक विद्यालय है।

मुख्यमंत्री ने हरनौत की सभा में पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की सरकार में सड़कों की दयनीय स्थिति की चर्चा करते हुए कहा पहले इस क्षेत्र में सड़कें नहीं थीं। जब उन्होंने इस क्षेत्र में सड़कें बनाने की मांग की तो लोग उन पर हंसे लेकिन जब उन्हें मौका मिला तो इस क्षेत्र में सड़कों का निर्माण कराया गया। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने उन बच्चों के लिए स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना शुरू की जो दसवीं कक्षा के बाद शिक्षा नहीं ले सकते थे। कुशल युवा कार्यक्रम के तहत राज्य के 10 लाख से अधिक युवाओं को कंप्यूटर से संबंधित प्रशिक्षण दिये गये हैं।

Exit mobile version