Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

निकहत जरीन ने रचा इतिहास, वर्ल्ड बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में जीता गोल्ड

Nikhat Zareen

Nikhat Zareen

नई दिल्ली। वर्ल्ड बॉक्सिंग चैम्पियनशिप (World Boxing Championship) में भारत की निकहत जरीन (Nikhat Zareen) ने इतिहास रच दिया है। गुरुवार को हुए फाइनल मुकाबले में निकहत जरीन (Nikhat Zareen) ने जीत दर्ज कर गोल्ड मेडल अपने नाम किया है। 52 किग्रा। कैटेगरी में निकहत जरीन ने थाईलैंड की जिटपॉन्ग जुटामस (Jitpong Jutamas) को 5-0 से मात देकर जीत दर्ज की।

पूरी फाइट के दौरान निकहत जरीन (Nikhat Zareen) का दबदबा देखने को मिला, उन्होंने अपने बाउट की शुरुआत ही विरोधी बॉक्सर को राइट हैंड से जैब मारते हुए की थी। निकहत जरीन लगातार इस टूर्नामेंट में छाई रहीं, पहले सेमीफाइनल में उन्होंने 5-0 से जीत दर्ज की, जिसके आखिरी चार राउंड में सभी जजों ने उनके हक में ही फैसला सुनाया था। अब फाइनल में भी ऐसा ही दबदबा देखने को मिला।

निकहत जरीन (Nikhat Zareen) ने पिछले कुछ वक्त में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन किया है। 2019 की एशियन चैम्पियनशिप में भी निकहत जरीन ने ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था। जबकि इसी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मैच में उन्होंने ब्राजील की कैरोलिन डे अल्मीडा को 5-0 से मात दी थी।

दिग्गज बॉक्सर मूसा का 38 साल की उम्र में निधन, मैच के दौरान आया हार्ट अटैक

25 साल की निकहत जरीन (Nikhat Zareen)  पांचवीं भारतीय महिला बॉक्सर हैं, जिन्होंने वर्ल्ड बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में गोल्ड मेडल अपने नाम किया है। बॉक्सिंग लीजेंड मैरीकॉम ने इस चैम्पियनशिप में 6 बार गोल्ड मेडल जीतकर रिकॉर्ड बनाया है। भारत की ओर से वर्ल्ड बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में एमसी मैरीकॉम, सरिता देवी, जेनी आरएल और लेखा सी। गोल्ड मेडल जीत चुकी हैं। अब इस लिस्ट में युवा बॉक्सर निकहत जरीन का भी नाम जुड़ गया है।

निकहत जरीन (Nikhat Zareen)  ने हाल ही में Strandja Memorial में मेडल जीता था, वह यहां दो गोल्ड जीतने वाली पहली भारतीय बनी थीं। यहां उन्होंने टोक्यो ओलंपिक की सिल्वर मेडलिस्ट को मात दी थी, अब वर्ल्ड चैम्पियन बनने के बाद निकहत जरीन से उम्मीदें बढ़ गई हैं। ऐसे में अब निगाहें सीधा पेरिस ओलंपिक पर टिकी हैं।

Exit mobile version