Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

विकास एवं सुरक्षा के पैमाने पर कोई समझौता नहीं किया जायेगा : योगी

cm yogi

cm yogi

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि युवा किसान,महिलाओं के हित के साथ अगर कोई भी खिलवाड़ करेगा तो उस दोषी को सीधे जेल भेजा जायेगा,विकास एवं सुरक्षा के पैमाने पर कोई समझौता नहीं होगा।

श्री योगी ने आज यहां कलेक्टेट परिसर में आयोजित कल्याणकारी योजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास एवं लाभार्थीपरक योजनाओं के लाभार्थियों के प्रमाण पत्र वितरण कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया। इस मौके पर उन्होंने 16 परियोजनाओं का लोकार्पण जिसकी कुल लागत 60.75 करोड एवं 11 परियोजनाओं का शिलान्यास जिसकी कुल लागत 75.6018 करोड़ का रिमोट दबाकर किया गया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि राष्ट्रवाद की अलख जगाने वाले प0 श्यामनरायन पाण्डेय (हल्दी घाटी) की धरती पर 136 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करते हुए जिले वासियों को बधाई देता हॅू। उन्होंने कहा कि विकास शासन की प्राथमिकता है । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जब शपथ ग्रहण की तो उन्होंने कहा था कि गरीब से गरीब व्यक्ति को योजना का लाभ दिया जाये। किसी भी व्यक्ति से भेद-भाव नहीं किया जाये सभी को योजनाओं का लाभ दिया जायेगा।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना से प्रदेश एवं देश के हर किसान को लाभान्वित किया जा रहा है। जिसमें हर किसान को प्रतिवर्ष तीन किश्तों में 6 हजार रूपये देकर लाभान्वित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि किसानो को उनकी उपज का एवं गन्ना मूल्यों का भुगतान, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, न्यूनतम समर्थन मूल्य दिया जा रहा है कृषि बिल पास किया गया है जिससे किसान अपना अनाज कहीं भी बेच सकता है। इससे किसानाें को विचैलियों से मुक्ति मिलेगी एवं उनकी आय दुगुनी होगी तथा एमएसपी बन्द नही होगा, मण्डिया बन्द नही होंगी जहाॅ अधिकतम मूल्य मिलेगा किसान वहा अपना उपज बेज सकेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि युवा किसान, महिलाओं के हित के साथ कोई भी खिलवाड़ करेगा तो उस दोषी को सीधे जेल भेजा जायेगा। विकास एवं सुरक्षा के पैमाने पर कोई समझौता नहीं किया जायेगा।

एसटीएफ ने फरार हत्यारोपी इनामी अपराधी को जौनपुर से किया गिरफ्तार

श्री योगी ने कहा कि देश की 135 करोड़ जनसंख्या ही हमारा परिवार है और उनके चेहरों पर खुशहाली लाना यही प्रधानमंत्री श्री मोदी का संकल्प है और उसी संकल्प केे लिए वह दिन-रात परिश्रम कर रहें है एवं देश की जनता के साथ सुख-दुख में खड़े होते दिखाई देते है।

उन्होंने कहा कि हमारे लिए भी प्रदेश की 24 करोड़ आबादी ही हमारा परिवार है और इनसे तहत हम कुछ सोच भी नही सकते। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता के चेहरे पर खुशीहाली हो, इनके जीवन में मंगल हो और इन सबको न/न केवल विकास की योजनाओं के साथ जोड़ना बल्कि प्रत्येक नागरिक को सुरक्षा प्रदान करने का कार्य भी हमारी सरकार कर रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास की इन योजनाओं को लोगो तक पहुंचाने के साथ-साथ विकास की योजनाओं पर इनका अधिकार होना चाहिए सड़क बननी चाहिए, बिजली आनी चाहिए, शुद्ध पेय जल की व्यवस्था, बाढ़ से बचाव की व्यवस्था,बन्द पड़ चुके कर-कारखानो को फिर से प्रारम्भ होना चाहिए और युवाओ को रोजगार और नौकरी मिलनी चाहिए, यह सभी कार्य हमारी सरकार द्वारा किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि पौने चार वर्ष में हमारी सरकार द्वारा 3.75 लाख युवाओ को रोजगार दिया गया जिसमें स्वास्थ्य विभाग, शिक्षा विभाग, पुलिस विभाग सहित अन्य विभागाें में नौकरियां दी गयी। हमारी सरकार द्वारा हर किसान को बीज, खाद, हर व्यापरी को सुरक्षा, महिलाओं को सुरक्षा प्रदान किया जा रहा है।

Exit mobile version