Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

देश के 6 मेट्रो शहरों से कोलकाता आने वाली फ्लाइट्स की 31 अगस्त तक नो एंट्री

कोलकाता। ममता सरकार ने कोविड-19 के मद्देनजर देश के छह मेट्रो शहरों से कोलकाता के लिये यात्री विमानों की उड़ान पर रोक 31 अगस्त तक बढ़ा दी है। इसकी जानकारी एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने मंगलवार को दी है।

इससे पहले राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में वृद्धि के बीच दिल्ली, मुंबई, पुणे, चेन्नई, नागपुर और अहमदाबाद से कोलकाता हवाई अड्डे के लिए उड़ानों के आगमन पर अस्थायी रोक 15 अगस्त तक बढ़ायी गयी थी।

बड़ी खबर : भारत में कब आएगी कोरोना वैक्सीन और क्या होगी कीमत?

नागरिक विमानन मंत्रालय के सचिव को लिखे पत्र में राज्य सरकार के गृह सचिव ए. बंदोपाध्याय ने कहा कि आपको यह सूचित करने के लिये मुझे निर्देश दिया गया है कि छह शहरों से कोलकाता आने वाले विमानों के आगमन पर 31 अगस्त तक के लिये प्रतिबंध लागू किया जाये। इन छह शहरों से कोलकाता आने वाली उड़ानों पर सबसे पहले 14 दिन के लिये छह जुलाई को रोक लगायी गयी थी। यह पहले 31 जुलाई तक के लिये और फिर 15 अगस्त तक के लिये बढ़ा दी गयी थी।

मरीजों को अस्पताल से मिली छुट्टी

पश्चिम बंगाल में सोमवार को कोविड-19 के 3208 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई, जो एक दिन में सर्वाधिक है। इसके साथ ही राज्य में संक्रमण से उबरने वाले लोगों की संख्या 70 हजार 328 हो गई है। यह जानकारी राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने दी है।

स्वास्थ्य विभाग की बुलेटिन में बताया गया कि राज्य में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 2905 नए मामले आए। वहीं, 41 और मरीजों की मृत्यु हो गई है। इसके साथ ही राज्य में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या 2100 हो गई है। बुलेटिन के अनुसार, राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 98459 हो गई है, जबकि 26 हजार 31 मरीजों का फिलहाल उपचार चल रहा है। बुलेटिन में बताया गया कि राज्य में पिछले 24 घंटे में 26 हजार 297 नमूनों की जांच की।

Exit mobile version