Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

NTA जल्द ही जारी करेगा यूजीसी नेट के शेष पेपरों के एडमिट कार्ड

UGC net

एनटीए यूजीसी नेट

नई दिल्ली| नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) बहुत जल्द यूजीसी नेट के शेष पेपरों के एडमिट कार्ड जारी करने वाला है। परीक्षार्थी ugcnet.nta.nic.in पर जाकर अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। गौरतलब है कि यूजीसी नेट परीक्षा इस बार सात अलग-अलग चरणों में हो रही है। सितंबर में 24, 25, 29, 30 और अक्टूबर में 1, 9 और 17 तारीख को यूजीसी नेट के पेपर हो चुके हैं। अब नवंबर में 4, 5, 11, 12 और 13 तारीख को यूजीसी नेट के शेष पेपर होने हैं।

नेट की परीक्षाएं 2 शिफ्टों में हो रही हैं। पहली शिफ्ट सुबह 9 बजे से 12 बजे तक है और दूसरी शिफ्ट की परीक्षा दोपहर बाद 3 बजे से शाम 6 बजे तक हो रही है।

राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू

यूजीसी-नेट जून सत्र की परीक्षाएं पहले 15 से 20 जून के बीच होनी थीं, लेकिन कोरोना वायरस के चलते इन्हें सितंबर तक के लिए स्थगित कर दिया गया था।

यूजीसी नेट का आयोजन कॉलेजों व विश्वविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर की पात्रता और जूनियर रिसर्च फैलोशिप के लिए होता है। यह परीक्षा साल में दो बार आयोजित किया जाता है। इस परीक्षा में बैठने की कोई अधिकतम उम्र सीमा नहीं है, लेकिन जेआरफ के लिए 28 साल से कम उम्र के उम्मीदवार ही अप्लाई कर सकते हैं।

Exit mobile version