Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

जल्द पेश होगी ऑफ-रोडर एसयूवी Gurkha, जानिए कैसी होगी डिज़ाइन

Off-roader SUV Gurkha will be introduced soon, know how it will be designed

Off-roader SUV Gurkha will be introduced soon, know how it will be designed

फोर्स मोटर्स ने अपनी प्रसिद्व ऑफ-रोडर एसयूवी Gurkha को 2020 ऑटो एक्सपो में पेश किया था। इस SUV को भारतीय सड़कों पर कई बार टेस्टिंग करते हुए देखा गया है। वहीं इस कार को लेकर लोगों में गजब का क्रेज देखा जा रहा है। इस क्रेज को बढ़ाने के लिए कंपनी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल का उपयोग करते हुए गोरखा को लेकर पोस्ट किया है। जिसमें कहा गया कि गोरखा को जल्द पेश किया जाएगा। हालांकि इसकी अधिकारिक लांचिंग तारीख को लेकर कोई पुष्टि नहीं की गई है। डिजाइन में क्या होगा खास: 2021 फोर्स गोरखा नई लैडर-ऑन-फ्रेम चेसिस पर आधारित है। इस एसयूवी में पूरी तरह से मजबूत बॉडीशेल का प्रयोग किया गया है, जो क्रैश टेस्ट मानकों और आगामी पैदल यात्री सुरक्षा मानदंडों को पूरा करने में सफल होगा। डिजाइन की बात करें तो यह नया मॉडल ऑल-न्यू फ्रंट ग्रिल के साथ आता है, जो एलईडी डीआरएल के साथ रेट्रो-स्टाइल हेडलैम्प से घिरा हुआ है। यह एसयूवी अपने पुराने स्कूल के आक्रमक डिजाइन को बरकरार रखती है। जिसमें अब नए स्टाइल वाले 16-इंच के एलॉय व्हील को शामिल किया गया हैं। इसके डिजाइन की अन्य हाईलाइट में नई फॉग लैंप असेंबली, नया बंपर और नया टेल-लैंप भी मिलता है।

फीचर्स की लंबी सूची: नई फोर्स गोरखा के केबिन में ज्यादातर बदलाव किए गए हैं, इस एसयूवी में अब हार्ड प्लास्टिक के साथ नए डैशबोर्ड, एक टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, नए इंस्ट्रूमेंट कंसोल और एसी यूनिट के लिए बदलाव के साथ बटन दिया गया है। स्पीडोमीटर और टैकोमीटर के ठीक बीच में एक डिजिटल एमआईडी यूनिट है। वहीं एसयूवी का स्टीयरिंग व्हील टिल्ट एडजस्टमेंट फंक्शन के साथ आता है। नई फोर्स गोरखा एक 3-डोर ऑफ-रोडर एसयूवी है, जो दूसरी पंक्ति में बैठने वालों के लिए फ्रंट-फेसिंग सीटों और तीसरी पंक्ति के लिए वैकल्पिक साइड फेसिंग सीटों की पेशकश करती है।

Super Soco ने ऑस्ट्रेलिया में CPx स्कूटर किया लॉन्च, इतनी है कीमत  

इंजन और पॉवर: नई गोरखा में (BS6) 2.6 लीटर डीजल इंजन दिया जाएगा। जो 90bhp की शक्ति और 280Nm का टार्क जेनरेट करता है। यह इंजन बीएस4 वर्जन की तुलना में ज्यादा पावरफुल है। वहीं इस एसयूवी में बतौर गियरबॉक्स 5-स्पीड मैनुअल और 4डब्ल्यूडी (फोर-व्हील ड्राइव) सिस्टम का प्रयोग किया गया है।

 

Exit mobile version