Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सरकारी बैंक में 2500 वैकेंसी के लिए आवेदन का एक और मौका

नई दिल्ली| इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग एंड पर्सनल सेलेक्शन ( आईबीपीएस ) ने क्लर्क की 2557 भर्तियों के लिए आवेदन की विंडो एक  बार फिर से खोलने का फैसला किया है। ऐसे उम्मीदवार जिन्होंने पहले आवेदन नहीं किया है और एप्लाई करना करना चाहते हैं तो वह 23 अक्टूबर से 6 नवंबर के बीच ibps.in पर जाकर ऑनलाइन एप्लाई कर सकते हैं। इस अवधि में आवेदकों को रजिस्ट्रेशन, एप्लीकेशन में करेक्शन (अगर जरूरी हो तो) और फीस का भुगतान करना होगा।

नोरा फतेही और गुरु रंधावा का गाना नाच मेरी रानी रिलीज

कौन कर सकता है आवेदन

ये भर्तियां बैंक ऑफ बड़ौदा, केनरा बैंक, इंडियन ओवरसीज बैंक, यूको बैंक, बैंक ऑफ इंडिया, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, पंजाब नेशनल बैंक, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, इंडियन बैंक और पंजाब एंड सिंध बैंक में खाली पड़े क्लर्क के पदों के लिए की जाएंगी। पहले ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 23 सितंबर थी।  ऑनलाइन प्रीलिम्स परीक्षा दिसंबर माह की 4, 12, 13 तारीख को होगी। मेन एग्जाम 24 जनवरी, 2021 को होगा। प्रोविजनल अलॉटमेंट लिस्ट 1 अप्रैल 2021 को जारी होगी।

  1. आयु सीमा

  1. शैक्षणिक योग्यता – किसी भी स्ट्रीम या विषय में ग्रेजुएशन।

उम्मीदवार जिस स्टेट के लिए आवेदन कर रहा है, उसे वहां की स्थानीय भाषा लिखनी व बोलनी आनी चाहिए।

कंप्यूटर पर काम करने का ज्ञान हो। उम्मीदवार के पास कंप्यूटर ऑपरेशन/लेंग्वेज में सर्टिफिकेट/डिप्लोमा/डिग्री हो। या 10वीं/कॉलेज/इंस्टीट्यूट में कंप्यूटर/आईटी विषय पढ़ा हो।

  1. चयन

सबसे पहले प्रीलिम्स एग्जाम होगा। प्रीलिम्स एग्जाम पास करने वालों को मेन एग्जाम के लिए बुलाया जाएगा। फाइनल मेरिट लिस्ट मेन एग्जाम में प्रदर्शन के आधार पर बनेगी।

  1. प्रीलिम्स व मेन, दोनों परीक्षाओं में नेगेटिव मार्किंग होगी। प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 0.25 मार्क्स काटे जाएंगे।

महत्वपूर्ण तिथियां

आवेदन फीस

Exit mobile version