Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सुशांत केस की CBI ही बेहतर जांच कर सकेगी : नीतीश कुमार

पटना। सुशांत सिंह राजपूत केस में बिहार सरकार ने सीबीआई जांच की सिफारिश केंद्र सरकार को भेज दी है। इसकी जानकारी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुद ट्वीट कर दी है। उन्होंने कहा कि स्व० सुशांत सिंह राजपूत के पिता श्री केके सिंह द्वारा पटना में स्व० सुशांत सिंह राजपूत की मौत से संबंधित दर्ज कराए गए मामले की सीबीआई से जांच कराने हेतु राज्य सरकार ने अनुशंसा भेज दी है।

उन्होंने कहा कि सुशांत जी के पिता जी ने यहां प्राथमिकी दर्ज करायी थी जिसके आधार पर बिहार पुलिस ने जांच का काम शुरू किया। टीम भी भेजी। यहां से गए आईपीएस अधिकारी के साथ वहां दुर्व्यवहार हुआ है।

नीतीश ने कहा कि बिहार पुलिस के साथ वहां बिल्कुल गलत व्यवहार हुआ है। जहां भी प्राथमिकी दर्ज होगी, कानूनी रूप से हमारे राज्य की पुलिस की जिम्मेदारी थी और उसके हिसाब से वे जांच के लिए वहां (मुंबई) गए। वहां तो सहयोग करना चाहिए था ।
चीन को बड़ा झटका, इस बार IPL 2020 का ViVo स्पांसर नहीं होगा

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का शव 14 जून को उनके बांद्रा स्थित घर में मिला था। इसके बाद मुंबई पुलिस ने जांच शुरू की। हालांकि इस जांच से असंतुष्ट सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने पटना में करीब 40 दिनों बाद 25 जुलाई को एफआईआर दर्ज कराई।

इस एफआईआर में उन्होंने सुशांत सिंह राजपूत की पूर्व गर्लफ्रेंड और अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती पर कई गंभीर आरोप लगाए। रिया चक्रवती पर हत्या के लिए उकसाने और गलत तरीके से पैसों की लेन देन के आरोप लगाए गए हैं।

रिया ने इन आरोपों को सिरे से खारिज किया है और केस पटना से मुंबई ट्रांसफर करने की मांग की है। सुप्रीम कोर्ट में 5 अगस्त को रिया की याचिका पर सुनवाई होगी।

जांच को लेकर बिहार और मुंबई पुलिस में तकरार की बात सामने आई है। इस बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सीबीआई जांच की सिफारिश कर दी है।

इस फैसले का महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ दलों ने आलोचना की है। एनसीपी ने कहा कि यह राज्य सरकार के अधिकार का अतिक्रमण करता है और संविधान को “तबाह” करने में बीजेपी की मदद करता है।

महाराष्ट्र के मंत्री एवं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा कि नीतीश कुमार की सरकार सीबीआई जांच की सिफारिश करके कोविड-19 से निपटने में अपनी “नाकामी” से ध्यान हटाने की शायद कोशिश कर रही है।

इससे कुछ घंटा पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को बताया कि उनकी सरकार ने राजपूत की मौत की सीबीआई जांच की सिफारिश की है। राजपूत के पिता ने इसका अनुरोध किया था। मलिक ने कहा कि बिहार सरकार का फैसला संघीय ढांचे को कमजोर कर रहा है। मलिक ने कहा कि क्या महाराष्ट्र में हुए अपराध को लेकर उनका (बिहार सरकार का) कोई अधिकार-क्षेत्र है?

Exit mobile version