Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पीएजीडी को लगा करारा झटका, जेकेपीसी ने तोड़ा गठबंधन

Jammu and Kashmir People's Conference

Jammu and Kashmir People's Conference

पीपुल्स एलायंस फॉर गुप्कर डिक्ल्यरेशन (पीएजीडी) से मंगलवार को अलग होने की घोषणा कर जम्मू-कश्मीर पीपुल्स कांफ्रेंस (जेकेपीसी) ने गठबंधन को गंभीर झटका दिया।

जेकेपीसी ने दावा किया है कि जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनावों के दौरान गठबंधन में शामिल पार्टियों ने छद्म उम्मीदवारों को मैदान में उतार कर भरोसा तोड़ा है।

जेकेपीसी के अध्यक्ष सजाद लोन, जो पीएजीडी के प्रवक्ता भी थे, ने गठबंधन के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला को पत्र लिखकर कहा कि उनकी पार्टी में बहुमत का दृष्टिकोण यह है कि चीजों के गड़बड़ होने की प्रतीक्षा करने के बजाय सौहार्दपूर्ण तरीके से गठबंधन से बाहर निकल जाना चाहिए।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली राहुल द्रविड़ की टीम, दिलाई ऐतिहासिक जीत

उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी गठबंधन से बाहर निकल रही है, न कि उद्देश्यों से, जिसमें जम्मू-कश्मीर की पूर्ववर्ती राज्य की विशेष स्थिति की बहाली भी शामिल है। मैं हालांकि यह जोड़ना चाहूंगा,“ हम गठबंधन से तलाक ले रहे हैं न कि इसके उद्देश्य से। हम उन उद्देश्यों का पालन करना जारी रखेंगे जो हमने यह गठबंधन बनाते समय तय किए थे।”

श्री लोन ने कहा कि पीएजीडी नेतृत्व को आश्वस्त होना चाहिए कि हम उन सभी मुद्दों पर समर्थन का विस्तार करेंगे जो घोषित उद्देश्यों के दायरे में आते हैं। उन्होंने कहा, “ हमने सभी पार्टी नेताओं को स्पष्ट निर्देश जारी किए हैं कि वे पीएजीडी गठबंधन या उसके नेताओं के खिलाफ कोई बयान जारी न करें।”

Exit mobile version