Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

भारत-पाक मैच में बेटी को गोद में लेकर पाहुची थी पाक कप्तान

pak

pak

नई दिल्ली| ICC वुमन्स वर्ल्ड कप (Women’s World Cup) में पाकिस्तान (Pak) और भारतीय महिला टीम (Indian women’s team) ने अपना आगाज कर दिया है. दोनों टीम ने अपना पहला मैच एकदूसरे के खिलाफ रविवार (6 मार्च) को खेला है. इस बड़े मुकाबले से पहले पाकिस्तानी टीम की कप्तान बिस्माह मारूफ (bismah maroof) की एक ऐसी तस्वीर सामने आई, जिसने फैन्स का दिल जीत लिया.

विराट का टूटा दिल, न्यूजीलैंड बनी ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जितने वाली पहली टीम

इस तस्वीर को देखने के बाद हर कोई बिस्माह (bismah maroof) की तारीफ कर रहा है. दरअसल, मैच खेलने के लिए बिस्माह अपनी 7 महीने की बेटी को गोद में लेकर स्टेडियम पहुंची थीं. बेटी लाल रंग के कपड़ों में बेहद क्यूट लग रही है.

बिस्माह (bismah maroof) की शादी अबरार अहमद (abrar ahmed) से 28 नवंबर 2018 को हुई थी. अबरार पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं. बिस्माह का सपना भी क्रिकेटर बनना नहीं था. वह पेशे से डॉक्टर बनना चाहती थी, लेकिन परिवार के दबाव में क्रिकेटर बनीं.

भारत और पाकिस्तान के बीच 16 फरवरी को होगा मैच, वुमेंस T20 वर्ल्ड कप से पहले होगी भिड़ंत

बिस्माह का बेटी के साथ वाला फोटो इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने शेयर किया, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. इस पर यूजर्स ने कमेंट करते हुए बिस्माह के जोश और जुनून की तारीफ भी की है.

एक यूजर ने लिखा- बेहतरीन फोटो, यह दिखाती है कि एक महिला कुछ भी कर सकती है. वहीं, एक अन्य यूजर ने लिखा- सच में बेहद खूबसूरत और ताकतवर तस्वीर! उन्हें इससे और शक्ति मिलेगी! एक पाकिस्तानी फैन ने लिखा- हमें हमारी महिलाओं पर गर्व है.

बिस्माह ने अब तक पाकिस्तान टीम के लिए 108 वनडे और इतने ही टी20 मैच खेले हैं. उन्होंने वनडे में 2602 और टी20 में 2225 रन बनाए हैं. हालांकि, वह अब तक किसी भी फॉर्मेट में शतक नहीं लगा सकीं, लेकिन वनडे में 99 रन पर आउट होकर शतक से चूक गई थीं.

महिला वर्ल्डकप में भारत ने पाकिस्तान को दी बुरी मात

30 साल की बिस्माह मारूफ स्पिन ऑलराउंडर हैं. उन्होंने पिछले साल ही 30 अगस्त को बेटी को जन्म दिया था. इसके बाद वह कुछ महीने क्रिकेट से भी दूर रही थीं. अब वह अपनी बेटी के साथ नजर आईं हैं.

Exit mobile version