Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पाकिस्तानः लाहौर की एक फैक्ट्री में बॉयलर फटने से हुआ भीषण विस्फोट

लाहौर। पाकिस्तान के लाहौर शहर में एक बड़ा हादसा हो गया है। यहां बॉयलर फटने से विस्फोट हुआ है। ये घटना लाहौर के मुल्तान रोड की एक फैक्ट्री की है। घटना में कई लोगों के मारे जाने की आशंका है। इसके कुछ वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं। जिसमें भीषण विस्फोट देखा जा सकता है। धमाके के वक्त सड़क पर वाहन चल रहे होते हैं, इसी बीच अचानक तेज आवाज सुनकर लोग सड़क पर भागने लगते हैं।

दरअसल, पाकिस्तान में इससे पहले बीते साल 22 दिसंबर को कराची में भी बॉयलर फट गया था। यहां बर्फ की फैक्ट्री के बॉयलर में धमाका होने से 8 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 15 लोग घायल हुए थे। जानकारी के अनुसार, विस्फोट इतना घातक था कि फैक्ट्री की इमारत ही धराशाही हो गई। जिसके कारण बड़ी संख्या में लोग मलबे में दब गए थे। जिन्हें रेस्क्यू ऑपरेशन के तहत बाहर निकाल गया और इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया।

भिंड में क्रैश हुआ वायुसेना का विमान, पायलट सुरक्षित

कराची में हुई इस घटना से आसपास के कारखानों को भी नुकसान पहुंचा था और वहां काम करने वाले कई लोग जख्मी हो गए थे। तब फैक्ट्री के प्रशासक ने बताया था कि घटना के वक़्त 50 से अधिक लोग फैक्ट्री में काम कर रहे थे। बचाव दल ने वहां फंसे मजदूरों को रेस्क्यू किया था। मामले पर पुलिस ने कहा था कि मलबे में फंसे लोगों को निकालने के लिए भारी मशीनरी का उपयोग किया गया है।

Exit mobile version