Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

इमरान खान अरेस्ट, तोशाखाना केस में मिली इतने साल की सजा

Imran Khan

Imran Khan

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की मुश्किलें बढ़ गई हैं। तोशाखाना केस में इमरान खान को जिला-सत्र न्यायालय ने दोषी ठहराया है। उन्हें इस मामले में तीन साल की सजा सुनाई गई है। इस्लामाबाद पुलिस ने इमरान को अरेस्ट कर लिया है।

इस्लामाबाद की ट्रायल कोर्ट ने शनिवार को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के चीफ इमरान (Imran Khan) के खिलाफ तोशाखाना मामले में लगे आरोपों को सही पाया। इसके बाद कोर्ट ने इमरान को तीन साल की सजा सुनाई। अदालत की तरफ से इमरान खान के ऊपर एक लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है।

सुनवाई के दौरान जज ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री ने बेइमानी दिखाई है। इमरान को भ्रष्टाचार के इस मामले में लंबे समय से सुनवाई का सामना कर रहे थे। ट्रायल कोर्ट का फैसला आने के बाद इमरान का राजनीतिक करियर भी खत्म होता हुआ नजर आ रहा है। पीटीआई प्रमुख इमरान खान तोशाखाना मामले में दोषी पाए जाने के बाद अगले पांच साल तक चुनाव नहीं लड़ पाएंगे। यहां गौर करने वाली बात ये है कि पाकिस्तान में जल्द ही चुनाव होने वाले हैं। इमरान को उम्मीद थी कि इस बार चुनावों में उनकी पार्टी को जीत मिल सकती है।

इमरान (Imran Khan) को तुरंत गिरफ्तार करने का आदेश

वहीं, इस्लामाबाद पुलिस ने पहले फैसला आने के बाद अरेस्ट वारंट जारी किया। पुलिस को तुरंत इमरान खान (Imran Khan)को गिरफ्तार करने का आदेश दिया गया। इसके बाद पुलिस इमरान को गिरफ्तार करने लाहौर के जमां पार्क में मौजूद उनके घर पहुंची और उन्हें अरेस्ट किया। जमां पार्क के चारों ओर पुलिस का पहरा लगा हुआ है और इलाके को घेर लिया गया है। किसी भी तरह की अप्रिय घटना से बचने के लिए बैरिकेडिंग की गई है और रास्तों को बंद किया गया है।

क्या है तोशाखाना मामला?

दरअसल, इमरान खान (Imran Khan)को प्रधानमंत्री रहते दुनियाभर से गिफ्ट मिले। इन गिफ्ट्स को इमरान को पाकिस्तान के तोशाखाना में जमा करवाना था। लेकिन इमरान ने गिफ्ट्स को जमा करवाने के बजाय उसे बेच दिया। गिफ्ट्स को बेचकर जो पैसे हासिल हुए, इमरान ने उसे अपने पास ही रखा। इस तरह पूर्व प्रधानमंत्री ने कानून का उल्लंघन किया। तोशाखाना मामला पाकिस्तानी राजनीति में पिछले कई महीने से गरमाया हुआ था। अब इस भ्रष्टाचार के मामले में ही इमरान को दोषी पाया गया है।

 

Exit mobile version