Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पाकिस्तान के पूर्व PM इमरान खान गिरफ्तार, कोर्ट रूम से ही उठाकर ले गए पाक रेंजर्स

Imran Khan

Imran Khan

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) को राजधानी इस्लामाबाद में गिरफ्तार कर लिया गया है। Imran Khan की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के वकील फैसल चौधरी ने पूर्व प्रधानमंत्री की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। पाकिस्तान रेंजर्स ने इस्लामाबाद हाईकोर्ट के बाहर से इमरान खान को गिरफ्तार किया। इमरान की गिरफ्तारी ‘अलकादिर ट्रस्ट केस’ में हुई है। पीटीआई नेता इमरान की गिरफ्तारी के बाद उनके समर्थक नाराज हो गए हैं। पीटीआई ने इमरान की गिरफ्तारी के बाद प्रदर्शन का ऐलान किया है।

वहीं, इमरान खान (Imran Khan) की गिरफ्तारी के बाद इस्लामाबाद पुलिस ने बयान भी जारी किया है। इस्लामाबाद आईजी ने कहा कि इमरान की गिरफ्तारी कादिर ट्रस्ट केस में हुई है। फिलहाल हालात सामान्य हैं। आईजी ने बताया कि धारा 144 लागू कर दी गई है। अगर किसी ने नियमों का उल्लंघन किया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वहीं, पीटीआई के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट में बताया गया है कि हाईकोर्ट के बाहर गिरफ्तारी के दौरान हुई धक्का-मुक्की में इमरान के वकील बुरी तरह घायल हो गए हैं।

‘इमरान खान (Imran Khan) दो केसों की सुनवाई में पहुंचे थे’

डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, ये पूरी घटना इस्लामाबाद हाईकोर्ट के बाहर की है। इमरान यहां मंगलवार दोपहर दो केसों की सुनवाई को लेकर पहुंचे थे, तभी उन्हें बाहर हिरासत में ले लिया गया। पीटीआई के वकील फैसल चौधरी ने घटना की पुष्टि की।

इमरान (Imran Khan) ने ISI अधिकारी पर लगाए थे गंभीर आरोप

इमरान की गिरफ्तारी ऐसे वक्त पर हुई, जब हाल ही में उन्होंने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के अधिकारी मेजर जनरल फैसल नसीर पर गंभीर आरोप लगाए थे। इमरान ने कहा था- मेजर जनरल फैसल नसीर उनकी हत्या कराने की कोशिश कर रहे हैं। इमरान के इस बयान के लिए पाकिस्तानी सेना ने उन्हें फटकार भी लगाई थी।

गहलोत की नेता सोनिया गांधी नहीं वसुंधरा राजे हैंः पायलट

इमरान (Imran Khan) पर थी पहले से नजर

बताते चलें कि पाकिस्तान पुलिस लगातार इमरान (Imran Khan) की गिरफ्तारी को लेकर प्रयास में थी। उन पर लगातार नजर बनाए हुए थी। बीते दिनों लाहौर के जमान पार्क में उनके निवास पर पुलिस ने छापा मारा था, जहां काफी हंगामा और बवाल देखने को मिला था। हालांकि, तब पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने में सफल नहीं हो पाई थी।

Exit mobile version