Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

परिणीति बोली ‘महिलाओं के बेहतर चरित्र-चित्रण में अपना योगदान करना चाहती हूं’

Parineeti said, 'I want to contribute to better characterization of women'

Parineeti said, 'I want to contribute to better characterization of women'

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा की बहन परिणीति चोपड़ा ने हाल ही में बयान दिया हैं। दरअसल उन्होंने अपनी डेब्यू फिल्म से ही यह नैरेटिव बदलने की कोशिश की है कि महिलाओं को स्क्रीन पर किस तरह से दिखाया जाए।

भारतीय गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार बने ‘आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ’

परिणीति ने लेडीज वर्सेज रिकी बहल, इश्कजादे, शुद्ध देसी रोमांस, हंसी तो फंसी जैसी अपनी कई फिल्मों में बेहतरीन पर्फॉर्मेंस देकर बॉलीवुड के उस चलन के खिलाफ खुद को एक असरदार और अपारंपरिक काउंटरप्वाइंट बना लिया है, जिसके तहत यह तय कर दिया जाता है कि हीरोइनें खास किस्म के रोल करेंगी और खास तरीके से दिखेंगी। वे कहती हैं कि मेरा पक्के तौर पर यह मानना है कि अभिनेत्रियों को यह नैरेटिव बदलना ही होगा कि स्क्रीन पर उनको कैसे पेश किया जाए। मैंने अपनी डेब्यू फिल्म के साथ ही यह कोशिश शुरू कर दी थी।

तीर्थयात्रा से लौट रही बस पलटी, 20 से ज्यादा श्रद्धालु घायल

साथ ही वे कहती हैं कि मैं सामान्य चलन से हटकर कुछ नया काम करने की जिम्मेदारी हमेशा खुद लेती हूं। मैं कोशिश करती हूं कि जिस तरह की सर्वगुणसंपन्न हीरोइन बॉलीवुड दशकों से दिखाता चला आ रहा है, वैसी हीरोइन हरगिज न दिखूं।”उन्होने अपनी पिछली तीन फिल्मों का जिक्र करते हुए कहा कि – टीजीओटीटी, एसएपीएफ और साइना दर्शकों के सामने अलग किस्म की, साहसी, निडर, आत्मविश्वासी और महत्वाकांक्षी हीरोइनें प्रस्तुत करने का प्रयास भी मानी जानी चाहिए। मैं जो भी अगली फिल्में चुनूंगी, उनमें इसी विचार-प्रक्रिया की झलक मिलेगी, क्योंकि महिलाओं का बेहतर चित्रण करने में यकीनी तौर पर मैं अपना योगदान देना चाहती हूं।”

Exit mobile version