Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पेटीएम के सीओओ भावेश गुप्ता का इस्तीफा

Bhavesh Kumar

Bhavesh Kumar

नई दिल्ली। ऑनलाइन भुगतान प्लेटफॉर्म Paytm की मूल कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस के अध्यक्ष और मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) भावेश गुप्ता (Bhavesh Gupta) ने कंपनी से इस्तीफा दे दिया है। वहीं, फिनटेक फर्म पेटीएम ने अपने वरिष्ठ प्रबंधन में फेरबदल के तहत राकेश सिंह को पेटीएम मनी का मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) नियुक्त किया है।

कंपनी ने शनिवार को जारी एक बयान में बताया कि अब तक पेटीएम मनी का नेतृत्व कर रहे वरुण श्रीधर को पेटीएम सर्विसेज का सीईओ बनाया गया है। वहीं, कंपनी ने कहा कि पेटीएम मनी के हमारे नए सीईओ राकेश सिंह का स्वागत है। कंपनी ने कहा कि हम अपने भुगतान और वित्तीय सेवाओं की पेशकश को दोगुना करने के साथ नेतृत्व में बदलाव की घोषणा करते हुए उत्साहित हैं।

पेटीएम ने कहा कि उत्तराधिकार नियोजन को मजबूत करते हुए भावेश गुप्ता सलाहकार की भूमिका में आ गए हैं, जबकि वरुण श्रीधर पेटीएम सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ बन गए हैं। कंपनी ने बताया कि भुगतान और उधार कारोबार की देखरेख करने वाले अध्यक्ष और मुख्य परिचालन अधिकारी भावेश गुप्ता (Bhavesh Gupta) ने व्यक्तिगत कारणों से कामकाजी जीवन से अवकाश लेने का फैसला किया है। वह साल के अंत तक पेटीएम की विकास पहलों के लिए मार्गदर्शन देते हुए सलाहकार की भूमिका में आ जाएंगे।

रेसलर बजरंग पूनिया को NADA ने किया सस्पेंड, सामने आई ये बड़ी वजह

उल्लेखनीय है कि डिजिटल प्लेटफॉम पेटीएम सर्विसेज म्यूचुअल फंड और अन्य धन प्रबंधन उत्पादों के वितरण कारोबार में शामिल है। पेटीएम उत्तर प्रदेश के नोएडा में स्थित एक फ़िनटेक कंपनी है। इसकी स्थापना साल 2017 में विजय शेखर शर्मा ने की थी। पेटीएम भारत का पहला स्टार्टअप था, जिसे करीब पां साल पहले भुगतान बैंक का लाइसेंस मिला था। पेटीएम एक पेमेंट गेटवे के साथ-साथ बैंकिंग प्लेटफ़ॉर्म भी है।

Exit mobile version