Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर बदली अपनी DP, लगाई ये खास तस्वीर

PM Modi

PM Modi dp on twitter

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) ने मंगलवार को अपनी सोशल मीडिया प्रोफाइल पिक्चर को बदलते हुए भारतीय ध्वज ‘तिरंगा’ (Tiranga) को लगाया है। इसके साथ ही उन्होंने देशवासियों से भी ऐसा करने का आग्रह किया है।

प्रधानमंत्री (PM Modi) ने राष्ट्रीय ध्वज ‘तिरंगा’ को डिजाइन करने वाले महान पिंगली वेंकैया को उनकी जयंती पर याद करते हुए कहा कि हमें तिरंगा देने के उनके प्रयासों के लिए देश हमेशा उनका ऋणी रहेगा।

उन्होंने कहा, आज 2 अगस्त का विशेष दिन है। ऐसे समय में जब हम आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं, हमारा देश हर घर तिरंगा के लिए तैयार है, जो हमारे तिरंगे को मनाने के लिए एक सामूहिक आंदोलन है। मैंने अपने सोशल मीडिया पेजों पर डीपी बदल दी है और आप सभी से भी ऐसा करने का आग्रह करता हूं।

प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi)ने ट्वीट कर कहा, “मैं महान पिंगली वेंकैया को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। हमें तिरंगा देने के उनके प्रयासों के लिए हमारा देश हमेशा उनका ऋणी रहेगा, जिस पर हमें बहुत गर्व है। तिरंगे से शक्ति और प्रेरणा लेते हुए हम राष्ट्र की प्रगति के लिए कार्य करते रहें।”

प्रधानमंत्री ने ट्विटर पर अपने मन की बात के पिछले संस्करण को भी साझा किया है। इसमें उन्होंने आज़ादी के अमृत महोत्सव के तहत, 13 से 15 अगस्त तक ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के आयोजन का जिक्र किया था। इसमें उन्होंने देशवासियों से अभियान का हिस्सा बनकर अपने घर पर तिरंगा फहराने की अपील की थी।

नाग पंचमी पर आज भूलकर भी न करें गलतियाँ, नाग देवता हो जाएंगे नाराज

इसके साथ ही उन्होंने 2 अगस्त से 15 अगस्त तक देशवासियों को अपनी सोशल मीडिया प्रोफाइल तस्वीरों में तिरंगा लगाने का भी सुझाव दिया था। उल्लेखनीय है कि 2 अगस्त का हमारे तिरंगे से एक विशेष संबंध है। इसी दिन पिंगली वेंकैया की जयंती होती है जिन्होंने हमारे राष्ट्रीय ध्वज को डिजाइन किया था।

प्रधानमंत्री ने मन की बात में कहा था कि आज़ादी के अमृत महोत्सव में हो रहे इन सारे आयोजनों का सबसे बड़ा सन्देश यही है कि हम सभी देशवासी अपने कर्तव्य का पूरी निष्ठा से पालन करें। तभी हम उन अनगिनत स्वतंत्रता सेनानियों का सपना पूरा कर पायेंगे। उनके सपनों का भारत बना पाएंगे। इसीलिए हमारे अगले 25 साल का ये अमृतकाल हर देशवासी के लिए कर्तव्य काल की तरह है। देश को आज़ाद कराने, हमारे वीर सेनानी, हमें ये जिम्मेदारी देकर गए हैं और हमें इसे पूरी तरह निभाना है।

Exit mobile version