Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पीएम मोदी ने CDS बिपिन रावत समेत सभी वीर सपूतों को अर्पित की श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को यहां पालम हवाई अड्डे पर देश के पहले प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत , उनकी पत्नी मधुलिका रावत तथा 11 अन्य सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और तीनों सेनाओं के प्रमुखों सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे, वायुसेना प्रमुख वी आर चौधरी और नौसेना प्रमुख एडमिरल आर हरि कुमार ने भी जनरल रावत को पुष्पांजलि अर्पित की। रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट और रक्षा सचिव डाक्टर अजय कुमार भी इस मौके पर मौजूद थे।

श्री मोदी, श्री सिंह, श्री डोभाल और तीनों सेनाओं के प्रमुखों ने मृतकों के परिजनों से मुलाकात कर सांत्वना प्रकट की और उन्हें ढांढस बंधाया।

जनरल रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य सैन्य कर्मियों की बुधवार को तमिलनाडु के कुन्नूर में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत हो गई थी।

जनरल रावत और अन्य सभी सैन्य कर्मियों के पार्थिव शरीर अब से कुछ देर पहले वायु सेना के विशेष विमान से पालम हवाई अड्डा लाया गया था।

जनरल रावत का पार्थिव शरीर शुक्रवार को 11 बजे उनके आवास तीन कामराज मार्ग पर लोगों के दर्शनार्थ रखा जाएगा और दोपहर दो बजे उनके निवास से उनकी अंतिम यात्रा दिल्ली छावनी के बरार स्क्वेयर स्थित शवदाह गृह के लिए शुरू होगी जहां उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

Exit mobile version