Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

उत्तराखंड कांग्रेस में सियासी हलचल तेज, हरीश रावत दिल्ली तलब

Harish Rawat

Harish Rawat

उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ गई हैं। ये मुश्किल पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के उस ट्वीट से बढ़ी है, जिसमें उन्होंने संगठन के कामकाज को लेकर नाराजगी जाहिर की थी।

माना जा रहा है कि रावत की नाराजगी कांग्रेस विधायक दल के नेता प्रीतम सिंह  को लेकर है। यही वजह है कि आलाकमान ने दोनों को दिल्ली तलब किया है। बताया जा रहा है कि राहुल गांधी  कल इन दोनों से मुलाकात कर सकते हैं।

दरअसल, विधानसभा चुनाव से पहले हरीश रावत की नाराजगी सामने आना कांग्रेस के लिए परेशानी खड़ा कर सकता है। बीजेपी इसे मुद्दा बनाए या पंजाब जैसे हालात बने, उससे पहले कांग्रेस इस स्थिति को संभालने की कोशिश में जुट गई है। सूत्रों ने बताया है कि पार्टी हाईकमान ने प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव को स्थिति जल्द से जल्द संभालने के निर्देश दिए हैं।

सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस के कई नेताओं को दिल्ली बुलाया गया है। इसमें हरीश रावत और प्रीतम सिंह का नाम भी शामिल है। राहुल गांधी कांग्रेस नेताओं के साथ कल बैठक कर सकते हैं। इसमें उत्तराखंड के ताजा संकट और चुनावी तैयारियों पर चर्चा हो सकती है।

वहीं कहा जा रहा कि हरीश रावत ने अपना आखिरी सियासी दांव चला रहा है और राज्य में सीएम का चेहरा बनना चाहते हैं। जबकि कांग्रेस के सभी बड़े नेता साफ कर चुके हैं कि राज्य में सामूहिक नेतृत्व में चुनाव लड़ा जाएगा। वहीं ये भी चर्चा है कि हरीश रावत चुनाव में अपने ज्यादा से ज्यादा करीबियों को टिकट दिलाना चाहते हैं। ताकि चुनाव के बाद बनने वाली स्थिति में सीएम के पद पर दावा किया जा सके।

Exit mobile version