Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

प्रधानमंत्री मोदी पंहुचे काशी विश्वनाथ दरबार, किया विधि-विधान से पूजन

modi in kashi vishvanath

modi in kashi vishvanath

वाराणसी: प्रधानमंत्री मोदी ने देव दीपावली के मौके पर बटन दबाकर सिक्स लेन का लोकार्पण किया। 73 किलोमीटर का यह मार्ग प्रयागराज व वाराणसी को जोड़ेगा। इस योजना की शुरूआत दिसंबर 2014 में हुआ था। खुजरी की जनसभा के बाद अब प्रधानमंत्री गंगा उस पार डोमरी स्थित भगवान अवधूत राम घाट पंहुचे। अलकनंदा क्रूज पर सवार होकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ललिता घाट पहुंचे। अब श्रीकाशी विश्‍वनाथ मंदिर कारिडोर का निरीक्षण कर रहे हैं। प्रधानमंत्री ने कारिडोर के रास्‍ते में विश्‍वनाथ मंदिर और काशी से जुड़े कुछ विशिष्‍टजनों से मुलाकात भी किया।

इटावा में मिला दुर्लभ प्रजाति का कछुआ, जावड़ेकर ने जताई खुशी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब काशी विश्‍वनाथ मंदिर में दर्शन के बाद पूजन कर रहे हैं। मंदिर गर्भगृह में विधि विधान से बाबा की पूजा-अर्चना की। दूध-जल से अभिषेक के साथ ही षोडशोपचार पूजन किया और आरती उतारी। देश के प्रतिनिधि के तौर प्रधानमंत्री ने देश के लिए मंगल कामना की। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें स्मृति चिह्न भेंट किया। साथ ही पचास हजार वर्ग मीटर में आकार ले रहे विस्तारीकरण व सुंदरीकरण परियोजना के बारे में जानकारी दी। पीएम ने कारिडोर क्षेत्र में बन रहे भवनों का निरीक्षण किया। स्तंभों पर उकेरी गई नक्काशी को ध्यान से देखा। डाक्यूमेंट्री के जरिए भी विस्तारीकरण व सुंदरीकरण परियोजना की प्रगति से रूबरू हुए।

काशी में PM का होगा भव्य स्वागत, कश्मीर और कन्याकुमारी से आए 200 क्विंटल फूल

प्रधानमंत्री ने कहा कि मेरी पहली जनसभा पहले जब यहां पर हुई थी तब यह चार लेन का था अब यह सिक्‍स लेन का हो गया। इससे सिक्‍स लेन के बनने से यातायात की सुविधा बेहतर होगी। काशी व प्रयाग राज के बीच आना जाना और आसान हो गया। कांवरियों को सुविधा होगी इससे कुंभ के दौरान भी लाभ मिलेगा। बेहतर मार्ग होने से पर्यटकों को काफी लाभ होगा। सड़क निर्माण से विकास का पहिया भी तेज हो जाता है।

Exit mobile version