Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

मुजफ्फरनगर में हुंकार भरेंगी प्रियंका गांधी, प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू भी मौजूद

Priyanka Gandhi

Priyanka Gandhi

केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली बॉर्डर पर किसानों का हल्लाबोल जारी है। इस बीच, कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी आज मुजफ्फरनगर में किसान महापंचायत को संबोधित करेंगी। वह बघरा के देव कॉलेज में 12 बजे किसानों की पंचायत को संबोधित करेंगी। मुजफ्फरनगर में प्रियंका गांधी के साथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू भी होंगे।

बहरहाल, प्रियंका गांधी मथुरा की किसान पंचायत में शिरकत करने वाली थीं, लेकिन पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कैप्टन सतीश शर्मा के निधन के कारण इसे स्थगित कर दिया गया। अब मथुरा में 23 फरवरी को किसान महापंचायत होगी। प्रिंयका गांधी सहारनपुर और बिजनौर में किसान महापंचायत को संबोधित कर चुकी हैं।

डबल मर्डर से दहला कानपुर, दो युवकों की चापड़ और कुल्हाड़ी से काटकर निर्मम हत्या

कांग्रेस पार्टी कृषि कानूनों के खिलाफ यूपी के 27 जिलों में ‘जय जवान, जय किसान’ अभियान चला रही है। असल में, कांग्रेस इन किसान महापंचायतों में माध्यम से किसान आंदोलन के समर्थन में जनमत तैयार करने में जुटी है। प्रियंका गाधी उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की जमीन मजबूत करने के लिए किसान पंचायत कर रही हैं। माना जा रहा है कि कांग्रेस इसके जरिए उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारियों में भी जुटी हुई है।

BJP नेता शाजिया इल्मी ने BSP के पूर्व सांसद पर लगाया अभद्रता का आरोप, शिकायत दर्ज

बिजनौर की किसान पंचायत में प्रियंका गांधी ने किसानों के गन्ने का बकाया रकम का मसला उठाया था। प्रियंका गांधी ने किसानों से कहा कि आप बताइए, क्या आपकी कमाई दुगुनी हुई है? क्या गन्ने का दाम 2017 से बढ़ा है? आप सब गन्ना किसान हैं, आपने जो निर्णय लिया है। सरकार ने क्या गन्ने के दाम बढ़ाए। आपका बकाया कितना है? आपको मालूम होगा कि यूपी किसानों का, गन्ना किसानों का 10 हजार करोड़ बकाया है और पूरे देश भर के गन्ने का बकाया देखा जाए तो 15 हजार करोड़ बकाया है, आप सोच सकते हैं ऐसे प्रधानमंत्री हैं जो आपका बकाया अब तक पूरा नहीं किया।

Exit mobile version