Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पंजाब के जैक कालिस और आशीष नहेरा गेंदबाज ने बनाई खास लिस्ट में जगह

Shami Milestone

गेंदबाज

नई दिल्ली| इंडियन प्रीमियर लीग(Indian Premier League) के 13वें सीजन(IPL 2020) के 31वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को 8 विकेट से हराया। कप्तान केएल राहुल(61) और अपने पहले मैच खेल रहे क्रिस गेल(53) की पारियों के चलते पंजाब की टीम इस सीजन की अपनी दूसरी जीत दर्ज करने में कामयाब रही।

टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के लिए यह मुकाबला गेंद के साथ उतना बेहतर नहीं रहा। शमी ने अपने चार ओवर में 45 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए, लेकिन इसी बीच उन्होंने एक जैक कालिस और आशीष नहेरा की एक खास लिस्ट में अपनी जगह बना ली है।

दरअसल, शमी ने शारजाह के मैदान पर खेले गए मैच में एक ही ओवर में विराट कोहली और एबी डिविलियर्स का विकेट अपने नाम किया। इन दोनों बल्लेबाजों को एक ओवर के अंदर आउट करने वाले शमी अब 8वें गेंदबाज बन गए हैं। शमी ने पारी के 18वें ओवर में तीसरी गेंद पर डिविलियर्स को दीपक हुड्डा के हाथों कराया और इसके बाद पांचवीं गेंद पर कोहली का विकेट अपने नाम किया।

बड़े खिलाड़ी हो सकते हैं मिड-सीजन विंडो ट्रांसफर में शामिल

पिछले साल आईपीएल में श्रेयस गोपाल ने विराट और एबीडी को एक ओवर में चलता किया था। कोहली और डिविलियर्स को सबसे एक ओवर के अंदर आउट करने वाले गेंदबा जैक कालिस थे, उन्होंने साल 2012 में दोनों बल्लेबाजों का विकेट एकसाथ चटकाया था। इस लिस्ट में पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नहेरा और धवल कुलकर्णी का भी नाम दर्ज है।

मोहम्मद शमी ने इस मैच में अपनी गेंदबाजी की शुरुआत काफी अच्छी की थी। उन्होंने अपने पहले 3 ओवर में महज 21 रन देकर कोहली और डिविलियर्स का विकेट अपने नाम किया था। हालांकि, पारी के आखिरी ओवर में आरसीबी के बल्लेबाज क्रिस मोरिस ने उनकी जमकर पिटाई करते हुए उस ओवर में कुल 24 रन बटोरे, जिसके चलते शमी की इस मैच में इकॉनमी बिगड़ गई। शमी अबतक इस टूर्नामेंट के 8 मैचों में 12 विकेट अपने नाम कर चुके हैं और उनका इकॉनमी 8.73 का रहा है।

Exit mobile version