Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

राफेल लड़ाकू जेट को वायु सेना दिवस परेड में पहली बार शामिल करने की योजना

Rafale deal

Rafale deal

भारतीय वायु सेना ने शनिवार को कहा, भारतीय भूमि पर आगमन के बाद से अपनी पहली सार्वजनिक उपस्थिति को चिह्नित करते हुए, राफेल लड़ाकू जेट वायुसेना दिवस परेड में भाग लेंगे। आईएएफ ने ट्वीट किया, “राफेल 4.5 पीढ़ी का, ट्विन इंजन वाला ओमनीरोले, एयर वर्चस्व, अंतरविरोधी, हवाई टोही, जमीनी सहायता, गहराई से हमला करने वाला, जहाज रोधी और परमाणु निवारक लड़ाकू विमान है।”

दिल्ली मेट्रो यूपीएससी उम्मीदवारों के लिए रविवार को सुबह 6 बजे सेवा शुरू करने के लिए तैयार

भारतीय वायुसेना लद्दाख थिएटर में अपने नए शामिल राफेल फाइटर जेट्स का संचालन कर रही है, जहां सेना अपने उच्चतम स्तर पर सतर्क है। भारतीय वायुसेना के पांच राफेल लड़ाकू विमानों का वर्तमान बेड़ा पूरी तरह से चालू है और किसी भी मिशन को पूरा करने के लिए तैयार है। भारत ने सितंबर 2016 में 59,000 करोड़ रुपये के सौदे में फ्रांस से 36 राफेल जेट का आदेश दिया।

सुशांत सिंह राजपूत की मौत एक आत्महत्या थी, हत्या नहीं: एम्स पैनल प्रमुख

वायु सेना ने औपचारिक रूप से 10 सितंबर को अंबाला हवाई अड्डे पर विमानों को शामिल किया, हालांकि वे 29 जुलाई को अपने घर के आधार पर उतरे। प्रेरण में, IAF के प्रमुख आरकेएस भदौरिया ने स्पष्ट किया कि युद्धक विमान मिशन के लिए तैयार थे और समारोह ने उन्हें “चिह्नित” किया। पूर्ण संचालन वायु सेना में। राफेल जेट IAF के नंबर 17 स्क्वाड्रन का हिस्सा हैं, जिसे “गोल्डन एरो” के रूप में भी जाना जाता है। भारतीय वायुसेना दिन-रात, लद्दाख सेक्टर में सभी मौसम से निपटने के अभियानों को अंजाम देने की अपनी क्षमता पेश करती रही है, जिसमें फ्रंट-फाइटर जेट्स, अटैक हेलीकॉप्टर और मल्टी-मिशन हेलिकॉप्टर हवाई जहाजों को आगे से रात के समय के मिशन की मांग करने के लिए मिलते हैं।

Exit mobile version