Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

नवादा में गरजे राहुल, बोले- किसानों को पस्त करने के लिए मोदी ने बनाए तीन कानून

राहुल गांधी Rahul Gandhi

राहुल गांधी

नवादा। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी शुक्रवार को बिहार के नवादा में चुनावी रैली को संबोधित कर रहे हैं। नवादा में तेजस्वी के साथ राहुल गांधी ने पीएम माेदी पर जमकर निशाना साधा। राहुल ने लोगों से पूछा आपको मोदी जी का भाषण कैसा लगा ?   राहुल गांधी ने अपने भाषण की शुरुआत पीएम मोदी पर हमले के साथ की है। उन्होंने चीन के सीमा विवाद के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरा है। साथ ही, बेरोजगारी का भी जिक्र किया।

ठंड में अपने शरीर को रखना है सेहतमंद तो अपनाए ये हेल्थी टिप्स

राहुल गांधी ने कहा कि जिस भी प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है। वहां किसानों का कर्ज माफ किया गया है। जबकि देश के पीएम मोदी अडानी और अंबानी के लिए रास्ता साफ करने में जुटे हुए हैं। ऐसा ही रहा तो देश दो-तीन उद्योगपतियों के हाथ में चला जाएगा। राहुल गांधी बोले कि पीएम मोदी ने किसानों पर आक्रमण करने के लिए तीन कानून बनाए हैं।

राहुल गांधी ने कहा कि चीन की सेना ने हमारे 20 सैनिकों को शहीद किया। साथ ही हमारी 1200 किलोमीटर ज़मीन ली है। जब चीन हमारी ज़मीन के अंदर आया तो हमारे ​पीएम मोदी ने वीरों का अपमान करते हुए ये क्यूं बोला कि हिन्दुस्तान के अंदर कोई नहीं आया है। आज कहते हैं कि मैं सिर झुकाता हूं।

पंडितों को ‘गाली’ देने के जुर्म में एक्टर Ajaz Khan के खिलाफ गिरफ्तारी की उठी मांग

नवादा में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा जब बिहार के युवा सैनिक शहीद हुए, उस दिन प्रधानमंत्री ने क्या किया है? लद्दाख में हिंदुस्तान की सीमा पर बिहार के युवा अपना खून-पसीना देकर जमीन की रक्षा करते हैं।

बिहार नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार को  देने जा रहा है जवाब

राहुल गांधी ने प्रवासी मजदूरों के पलायन का मसला उठाते हुए कहा कि पलायन कर रहे प्रवासी मजदूरों की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मदद नहीं की। यही सच्चाई है। मुझे पूरा भरोसा है कि इस बार बिहार सच्चाई को पहचानने जा रहे हैं। इस बार बिहार नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार को जवाब देने जा रहा है।

राहुल गांधी ने अपने भाषण के दौरान नोटबंदी का भी किया जिक्र

राहुल गांधी ने अपने भाषण के दौरान नोटबंदी का भी जिक्र किया। उन्होंने लोगों से पूछा कि नोटबंदी का क्या आपको फायदा हुआ? आप बैंक के सामने धूप बारिश में खड़े थे। बैंक में पैसा डाला। आपका पैसा कहां गया? हिंदुस्तान की सबसे अमीर लोगों की जेब के अंदर। क्या अडाणी जी बैंक के सामने खड़े थे क्या? क्या अंबानी बैंक के सामने खड़े थे क्या? हमारी सरकार थी तो 70 हजार करोड़ रुपये माफ किया। एमपी, छत्तीसगढ़ और पंजाब में किसानों का कर्जा माफ किया।

Exit mobile version