Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कठुआ से शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा, पहली बार जैकेट पहने दिखे राहुल गांधी

bharat jodo yatra

Bharat Jodo Yatra started from Kathua

कठुआ। कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बारिश के बीच ही जम्मू-कश्मीर में कठुआ के लखनपुर से अपनी भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) शुरू कर दी है। इस दौरान वे जैकेट पहने दिखाई दिए। दरअसल कुन्याकुमारी से यात्रा शुरू करने से लेकर पंजाब-हिमाचल तक राहुल गांधी केवल टीशर्ट पहने दिखाई दिए। इसको लेकर वह काफी चर्चा में भी रहे थे।

इस पर मीडिया ने जब उनसे पूछा था तो उनका कहना था कि उनको इस वजह से सर्दी नहीं लगती है क्योंकि वो ठंड से डरते नहीं है। जो भी लोग स्वेटर या जैकेट पहन रहे हैं वो ठंड से डरते हैं इसलिए उनको सर्दी लगती है। लेकिन मेरे केस में ऐसा नहीं है। मेरी यात्रा ही डर के खिलाफ है। मुझे डर नहीं लगता है।

जानकारी के मुताबिक उनकी यात्रा जम्मू के लखनपुर से होते हुए कठुआ, हीरानगर, बनिहाल टनल होते हुए कश्मीर घाटी तक जाएगी। वह श्रीनगर में 30 जनवरी को एक विशाल रैली के साथ यात्रा का समापन करेंगे। यात्रा में उनके साथ संजय राउत भी चल रहे हैं। इस यात्रा में राहुल के साथ नेकां अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला, पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती, सीपीएम नेता यूसुफ तारिगामी भी जुड़ेंगे।

7 बच्चों की मां ने की आत्महत्या, हैरान कर देगी वजह

मैं जम्मू-कश्मीर के लोगों का दर्द बांटने आया हूं: राहुल

राहुल गांधी गुरुवार शाम को ही लखनपुर पहुंच गए थे। यहां उन्होंने महाराजा गुलाब सिंह की प्रतिमा पर श्रद्धासुमन अर्पित किए थे। नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने हाथ में मशाल लेकर उनका स्वागत किया था। इस दौरान उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोगों ने बहुत दुख देखे हैं। मैं यहां के लोगों का दुख-दर्द बांटने आया हूं।  उन्होंने कहा कि कुछ साल पहले मेरा परिवार जम्मू-कश्मीर में रहता था। जिस धरती पर मेरा परिवार रहता था, वहां मैं पैदल चलकर जा रहा हूं।

तमिलनाडु से 7 सितंबर को चली थी यात्रा (Bharat Jodo Yatra )

7 सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra ) राहुल गांधी द्वारा श्रीनगर में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के साथ समाप्त होगी। यात्रा अब तक तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब और हिमाचल प्रदेश को कवर लिया है।

Exit mobile version