Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

‘छापा राज बीजेपी का एकमात्र धूर्त मूव’: डीके शिवकुमार के छापे पर कांग्रेस की प्रतिक्रिया

Congressional response

कांग्रेस की प्रतिक्रिया

कांग्रेस की कर्नाटक इकाई ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर राज्य के पार्टी नेता डीके शिवकुमार और उनके भाई डीके सुरेश से जुड़े कई स्थानों पर एजेंसी के छापे के बाद केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) का इस्तेमाल चुनावी हथियार के रूप में करने का आरोप लगाया। सीबीआई नेताओं के निवास और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों सहित 14 स्थानों पर छापेमारी कर रही है। छापेमारी में 60 से अधिक सीबीआई जवान शामिल हैं, पुलिस अधिकारियों ने कहा कि मामले से परिचित हैं। जिन स्थानों पर छापे मारे जा रहे हैं, उनमें बेंगलुरु, रामनगर, कनकपुरा, दिल्ली और मुंबई में भाइयों का परिसर शामिल है।

“सीबीआई हमला भाजपा की स्थायी चुनावी प्रक्रिया है। भाजपा को उपचुनाव हार का डर हम नफरत की राजनीति पर सीबीआई हमले की निंदा करते हैं,” कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस समिति ने कन्नड़ में ट्विटर पर लिखा।

CBI ने भ्रष्टाचार मामले में कांग्रेस के डीके शिवकुमार और डीके सुरेश पर छापा मारा

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने सीबीआई को मोदी-येदियुरप्पा की जोड़ी की कठपुतली कहा और कहा कि उन्हें इस कदम से कोई फर्क नहीं पड़ता। “@DKShivakumar पर छापा मारकर कठपुतली CBI द्वारा की जा रही मोदी-येदियुरप्पा की जोड़ी को डराने और धमकाने का कपटी खेल हमें नहीं भाएगा। सीबीआई को येदियुरप्पा सरकार में भ्रष्टाचार की परतों का पता लगाना चाहिए। लेकिन, ‘छापे राज’ उनका एकमात्र ‘मैकियावेलियन मूव’ है! ” सुरजेवाला ने ट्वीट किया।

राष्ट्रपति ट्रंप की सेहत पर निर्भर भारतीय शेयर बाजारों की चाल

एक अन्य ट्वीट में, उन्होंने कहा कि मोदी और येदियुरप्पा के “कुटिल प्रयास” केवल कांग्रेस पार्टी के लोगों के लिए लड़ने के संकल्प को मजबूत करेंगे और भाजपा के “कुप्रबंधन” को उजागर करेंगे। मोदी और येदियुरप्पा सरकार और बीजेपी के फ्रंटल संगठनों यानी सीबीआई-ईडी-इनकम टैक्स को बता दें कि कांग्रेस कार्यकर्ता और नेता इस तरह के कुत्सित प्रयासों के आगे न झुकेंगे और न ही झुकेंगे। लोगों के लिए लड़ने और भाजपा की कुप्रथा को उजागर करने का हमारा संकल्प केवल और मजबूत होता है।

विपक्ष के नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने भी सीबीआई छापों की आलोचना करने के लिए माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर ले गए और भाजपा पर प्रतिशोध की राजनीति करने का आरोप लगाया। “@ BJP4India ने हमेशा से ही राजनीति को लुभाने और जनता का ध्यान भटकाने की कोशिश की है। @KPCCPresident @ DKShivakumar के घर पर नवीनतम CBI का छापा उपचुनावों के लिए हमारी तैयारी को पटरी से उतारने का एक और प्रयास है। मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूं।

राहुल गांधी: ट्रेक्टर रैली के दूसरे दिन, कृषि क़ानूनों को लेकर केंद्र पर साधा निशाना

प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष सलीम अहमद ने संवाददाताओं से कहा, ” सिरा और आरआर नगर उपचुनाव हारने के डर से भाजपा इन रणनीति का सहारा ले रही है। हमें नहीं छोड़ा जाएगा और हम इससे लड़ेंगे।” केपीसीसी प्रमुख शिवकुमार पर सीबीआई के कदम के खिलाफ कांग्रेस बेंगलुरु में अपने मुख्यालय में विरोध सभा आयोजित करेगी।

Exit mobile version