Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कोर्ट से अपनी सजा की फाइल लेकर भागे योगी के मंत्री, मचा हड़कंप

Rakesh Sachan

Rakesh Sachan

कानपुर।  यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार के कैबिनेट मंत्रि राकेश सचान (Rakesh Sachan) कोर्ट से अपनी सजा की फाइल लेकर फरार हो गये हैं। जानकारी के मुताबिक अवैध हथियार के एक पुराने मामले में शनिवार को दोषी करार दिया गया। उन्हें सजा सुनाई जानी थी लेकिन इससे पहले वह वकील की मदद से सजा के आदेश की मूल प्रति लेकर फरार हो गए। अब पुलिस ने इस मामले में उनके खिलाफ एक और रिपोर्ट दर्ज की है। इस मामले में सचान का कहना है कि सभी तरह के आरोप निराधार हैं। तबीयत खराब होने के कारण वकील के जरिए कोर्ट में प्रार्थना पत्र दिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कैबिनेट मंत्री राकेश सचान (Rakesh Sachan) पर अपनी सजा की फाइल लेकर कोर्ट से भागने का गंभीर आरोप लगा है। असल में कोर्ट ने शनिवार को सचान को एक मामले में दोषी करार दिया था। लेकिन कोर्ट इससे पहले उन्हें सजा सुनाती वह अपने वकील की मदद से सजा के आदेश की मूल प्रति लेकर फरार हो गए। बताया जा रहा है कि वह बिना बेल बॉन्ड भरे ही कोर्ट रूम से फरार हो गए और इसके बाद कोर्ट ने मंत्री के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के लिए कहा और पेशकार ने कोर्ट के आदेश के बाद कोतवाली में मंत्री के खिलाफ तहरीर दी है।

बताया जा रहा है कि ये मामला 1991 का है और तब सचान समाजवादी पार्टी में हुआ करते थे और पुलिस ने उनके पास से एक अवैध हथियार बरामद किया था। पुलिस ने सचान के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था। इस मामले की शनिवार को अपर मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट-3 कानपुर की अदालत में सुनवाई चल रही थी और उन्हें दोषी करार दिया गया था।

बढ़ती महंगाई के चलते सड़क पर जनता का तांडव, श्रीलंका के बाद इस देश में हालात हुए बेकाबू

जानकारी के मुताबिक सुनवाई पूरी होने के बाद कोर्ट राकेश सचान (Rakesh Sachan) को दोषी साबित कर सजा का ऐलान करने की तैयारी कर रहा था। इससे पहले बचाव पक्ष को सजा पर बहस शुरू करने को कहा गया था। लेकिन जब सजा सुनाने का समय आया तो राकेश सचान सजा के आदेश की फाइल लेकर कोर्ट से गायब हो गए और इसके बाद पूरे कोर्ट और पुलिस-प्रशासन में हड़कंप मच गया। वहीं सचान के वकील का कहना है कि राकेश सचान को बीमारी के चलते वहां से ले जाया गया है।

कौन हैं राकेश सचान (Rakesh Sachan)

राकेश सचान (Rakesh Sachan) योगी आदित्यनाथ कैबिनेट में मंत्री और बीजेपी में शामिल होने से पहले वह समाजवादी पार्टी से जुड़े थे। वह 1993 और 2002 में उत्तर प्रदेश की घाटमपुर विधान सभा से विधायक चुने गए और सचान 2022 के विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे और कानपुर देहात की भोगनीपुर विधानसभा सीट को जीतने के बाद उन्हें योगी कैबिनेट में खादी, ग्रामोद्योग, रेशम उत्पादन, हथकरघा, और कपड़ा उद्योग मंत्री बनाया गया था।

Exit mobile version