Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर पर नजर आया राम मंदिर का डिजिटल बिलबोर्ड, देखे video

टाइम स्क्वायर पर राम मंदिर

टाइम स्क्वायर पर राम मंदिर

नई दिल्ली। बुधवार दोपहर पीएम नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में भव्य राम मंदिर का शिलान्यास किया। राम मंदिर को लेकर उत्सुकता न सिर्फ भारत बल्कि दुनिया के अन्य देशों में रहने वाले भारत वंशियों के बीच भी दिखाई दी। अमेरिका के न्यूयॉर्क के मशहूर टाइम्स स्क्वायर पर भी बुधवार को राम मंदिर का डिजिटल बिलबोर्ड नजर आया। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसके बैकग्राउंड में लोग ‘जय श्रीराम’ के नारे लगाते नजर आ रहे हैं।

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल जीसी मुर्मू ने दिया इस्तीफा

अयोध्या में बुधवार को कड़ी सुरक्षा और कोविड—19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए राम मंदिर के भूमि पूजन के दौरान भक्तों का जोश अपने चरम पर रहा और इस ऐतिहासिक क्षण का साक्षी बनने की ख्वाहिश लिए लोग छतों पर जमा रहे और अन्य लोग टेलीविजन सेट पर नजरें गड़ाए रहे। हनुमानगढ़ी के पास का श्रृंगार हाट इलाका बेहद गहमागहमी से भरा रहा। यहां दुकानदारों, आम लोगों, सुरक्षाकर्मियों और यहां तक कि मीडियाकर्मियों को भी राम जन्मभूमि पर हो रहे अनुष्ठान का साक्षी बनने का सुरक्षित ठौर मिला।

अयोध्या में उमड़ा हुजूम भूमि पूजन के पलों का गवाह बनने के लिये बेताब था लेकिन प्रधानमंत्री के दौरे और कोविड—19 को लेकर लागू प्रोटोकॉल के मद्देनजर चुनिंदा लोगों को ही कार्यक्रम स्थल पर जाने की इजाजत थी। मीडिया को भी काफी दूर रोक दिया गया था। ऐसे में श्रृंगार हाट स्थित सर्राफा की दुकानों पर लगे टेलीविजन सेट ने लोगों को खासी राहत दी। इन दुकानों पर खड़े होकर लोगों ने कार्यक्रम देखा। इनमें मीडियाकर्मी भी शामिल थे।

कोरोना ने लगाई कैप्टन अमरिंदर की सुऱक्षा में सेंध, 14 सीआरपीएफ जवान पॉजिटिव

जिला अधिकारी अनुज कुमार झा ने बताया कि जिले में कहीं भी कोई अप्रिय घटना घटित नहीं हुई। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार ने भी बताया कि भूमि पूजन के दिन अयोध्या में पूरी तरह शांति रही।

Video

Exit mobile version