Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सोने के सिंहासन पर विराजमान होंगे रामलला, इस दिन पहुंचेगा अयोध्या

Ram

Ramlala

अयोध्या। रामनगरी में राम मंदिर का निर्माणकार्य तेजी से चल रहा है। मंदिर में 22 जनवरी को रामलला (Ramlala) की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। मंदिर के गर्भगृह का निर्माण पूरा हो चुका है। इस बीच सामने आया है कि रामलला (Ramlala) संगरमरमर और सोने की प्लेट लगे आठ फीट ऊंचे सिंहासन पर विराजमान होंगे।

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के एक सदस्य ने बताया कि यह सिंहासन राजस्थान के कारीगरों द्वारा बनाया जा रहा है, जोकि 15 दिसंबर तक अयोध्या पहुंच जाएगा। यह सिंहासन आठ फीट ऊंचा और चार फीट चौड़ा होगा।

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य अनिल मिश्रा ने बताया, मंदिर के गर्भगृह का निर्माणकार्य भी पूरा हो चुका है। उन्होंने कहा कि राम मंदिर का ग्राउंड फ्लोर 15 दिसंबर तक तैयार करना है जबकि फर्स्ट फ्लोर का 80 फीसदी काम पूरा हो चुका है।

‘योगी’ के नामांकन में शिरकत करेंगे सीएम योगी, इमरान खान को मात दे पाएंगे बालकनाथ

पीटीआई के मुताबिक, अनिल मिश्रा ने कहा, पहली मंजिल पर 17 खंभे लगाए जा चुके हैं और केवल दो खंभे लगने बाकी हैं। पहली मंजिल की छत 15 दिसंबर तक तैयार होने की उम्मीद है। उन्होंने बताया कि परिक्रमा मार्ग की फर्श का काम भी पूरा हो चुका है और गृह मंडप के फर्श पर संगमरमर बिछाने का काम चल रहा है।

दान में मिली हैं सोने-चांदी की वस्तुएं

राम मंदिर के लिए भक्तों ने बड़ी मात्रा में सोने और चांदी की वस्तुएं दान में दी हैं। मिश्रा ने कहा, भक्तों ने जिन सोने और चांदी की वस्तुओं को दान में दिया है, उन्हें पिघलाया जाएगा क्योंकि उन्हें जमा करके रखना मुश्किल है। उन्होंने बताया कि पिघलाने का काम एक प्रतिष्ठित संस्था के मार्गदर्शन में किया जाएगा।

Exit mobile version