Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

12वीं पास वालों के लिए वायुसेना में निकली भर्ती, पे लेवल-2 के तहत मिलेगी सैलरी

Air Force

Indian Air Force

नई दिल्ली। भारतीय वायु सेना (Indian Air Force) ने ग्रुप सी भर्ती 2022 का नोटिफिकेशन जारी किया है। एयर फॉर्स रिकॉर्ड ऑफिस में ग्रुप सी सिविलयन लॉअर डिवीजन क्लर्क (LDC) पदों पर भर्ती की जाएगी। 12वीं पास उम्मीदवारों के लिए सेना में शामिल होने का शानदार मौका है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार, रोजगार समाचार में पब्लिश नोटिफिकेशन डेट से 30 दिनों के अंदर (21 जून 2022 तक) निर्धारित प्रारूप में आवेदन कर सकते हैं।

एयर फोर्स (Indian Air Force) ग्रुप सी भर्ती 2022 नोटिफिकेशन के मुताबिक, इस भर्ती अभियान के माध्यम से एलडीसी पद पर कुल 04 खाली पद भरे जाएंगे। इनमें जनरल कैटेगरी के 01 पद, ओबीसी के लिए 01 पद और एससी  के लिए 02 पद आरक्षित हैं। हालांकि, खाली पदों की संख्या कम या ज्यादा भी की जा सकती है। एलडीसी पद पर नौकरी पाने वाले उम्मीदवारों को 7वें वेतन आयोग (7th Pay Commission), पे लेवल-2 के तहत वेतन दिया जाएगा।

कौन कर सकता है आवेदन?

मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 12वीं (इंटरमीडिएट) परीक्षा पास होनी चाहिए। कंप्यूटर पद हिंदी की टाइपिंग स्पीड 30wpm और अंग्रेजी में 35wpm टाइपिंग स्पीड होनी चाहिए। अगर आयु सीमा की बात करें तो योग्य उम्मीदवारों की कम से कम उम्र 18 वर्ष और अधिकतम 25 वर्ष तक ही होनी चाहिए।

CUET UG 2022 के रजिस्ट्रेशन की आज है लास्ट डेट, फटाफट करें अप्लाई

आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। ओबीसी को 03 वर्ष, एससी या एसटी को 05 वर्ष और पीडब्ल्यूडी वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में 10 वर्ष की छूट दी जाएगी। अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें।

आईएएफ ग्रुप सी भर्ती 2022 चयन प्रक्रिया

सभी आवेदकों की आयु सीमा, न्यूनतम योग्यता, दस्तावेजों और प्रमाणपत्रों की जांच की जाएगी। इसके बाद, योग्य उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा के लिए कॉल लेटर जारी किए जाएंगे।

कैसे करें अप्लाई?

जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं और योग्य हैं, वे अपने आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड करें। बताए गए तरीके फॉर्म भरें और संबंधित दस्तावेज के साथ एप्लीकेशन फॉर्म पीठासीन अधिकारी, नागरिक भर्ती बोर्ड, वायु सेना रिकॉर्ड कार्यालय, सुब्रतो पार्क, नई दिल्ली -110010 को भेज दें।

Exit mobile version