Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

लाल किला हिंसा: दो और आरोपी गिरफ्तार, देश छोड़कर भागने की फिराक में थे

red fort violence

red fort violence

26 जनवरी को लाल किले पर हुई हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस ने दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों में से एक मनिंदरजीत सिंह डच नागरिक है, जो देश छोड़कर जाने की फिराक में था। उसे दिल्ली एयरपोर्ट पर ही दबोच लिया गया है। इसके अलावा पुलिसकर्मियों में पर फर्सा से हमला करने वाले एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है।

दिल्ली पुलिस का कहना है कि आरोपी मनिंदरजीत सिंह (डच नागरिक और ब्रिटेन में बसे) को आईजीआई हवाई अड्डे पर जाली दस्तावेजों पर भारत से भागने की कोशिश करते हुए गिरफ्तार किया गया। मनिंदरजीत सिंह के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी हुआ था और वह पहले से दो आपराधिक मामलों में वांछित था।

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, आरोपी मनिंदरजीत सिंह लाल किला हिंसा मामले में शामिल था। वह भाला लेकर लाल किला पहुंचा था और लोगों को भड़का रहा था। मनिंदरजीत की तलाश में दिल्ली पुलिस ने पंजाब के कई जगहों पर छापेमारी की थी, लेकिन वह अंडरग्राउंड हो गया था। मुखबिर की सूचना पर उसे दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया गया है।

एक ही परिवार के चार लोगों की निर्मम हत्या करने वाले आरोपी को मिली सजा-ए-मौत

दिल्ली पुलिस का कहना है कि मनिंदरजीत सिंह आदतन अपराधी है, पहले भी उसके खिलाफ मामले दर्ज हैं। आरोपी मनिंदरजीत सिंह के पिता एक डच (नीदरलैंड) नेशनल हैं। उनका जन्म भारत में हुआ था, लेकिन वह नीदरलैंड चले गए थे, यही वजह है कि मनिंदरजीत सिंह को भी डच नागरिकता मिली हुई है। वह अपने परिवार के साथ ब्रिटेन में रहता था।

इसके अलावा दिल्ली पुलिस ने एक और आरोपी खेमप्रीत को गिरफ्तार किया है. उस पर लाल किला हिंसा में शामिल होने का आरोप है। पुलिस का कहना है कि हमारे पास सीसीटीवी फुटेज है, जिसमें खेमप्रीत हाथ में फर्सा लेकर लाल किले के अंदर घुस रहा है और वहां पर तैनात पुलिसकर्मियों पर हमला कर रहा है।

ये मैं हूं, ये मेरी सरकार है और MP से भूमाफिया भाग रहे हैं : शिवराज

खेमप्रीत की गिरफ्तारी के लिए भी दिल्ली पुलिस कई जगह छापेमारी कर रही थी, लेकिन वह फरार हो जा रहा था। इस बीच पुलिस को खबर मिली थी कि खेमप्रीत खयाला में छिपा हुआ था। इसके बाद घेराबंदी करके उसे गिरफ्तार कर लिया गया। वह 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड में शामिल हुआ था और कई बैरिकेड्स तोड़े थे।

Exit mobile version