Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

Reliance बदलेगा Big Bazaar का नाम

Big Bazaar

Big Bazaar

नई दिल्ली। अगर आप भी अब तक अपने आस-पड़ोस या किसी मॉल में (Big Bazaar) से सामान लेने जाते रहे हैं, तो अब आपको वहां बिग बाजार की जगह नया नाम दिख सकता है. (Reliance Industries) ने इसकी पूरी तैयारी कर ली है.

(Reliance 950) जगह खोलेगी खुद के स्टोर100 स्टोर खुल सकते हैं इसी महीने के अंत तक (Reliance) से किया (Big Bazaar) का टेकओवर

अरबपति उद्योगपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) ने बीते सप्ताह बिग बाजार (Big Bazaar) का नियंत्रण अपने हाथ में लेना शुरू कर दिया. अब कंपनी ने फ्यूचर ग्रुप (Future Group) के इस सबसे बड़े ब्रांड का नाम बदलने की तैयारी भी कर ली है.

मुकेश अंबानी सुरक्षा मामला: NIA ने जब्त की सफेद इनोवा कार

रिलायंस रिटेल (Reliance Retail) उन सभी जगहों पर अब नया रिटेल स्टोर खोलने जा रही है, जहां पहले कभी (Big Bazaar) हुआ करता था. इस नए स्टोर का नाम स्मार्ट बाजार (Smart Bazaar) होगा. रिलायंस रिटेल मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज की रिटेल सेक्टर की कंपनी है. ये रिलायंस ट्रेंड्स, रिलायंस फ्रेश, रिलायंस डिजिटल जैसे रिटेल स्टोर पहले से ऑपरेट करती है.

फ्यूचर रिटेल के कुछ स्टोर्स को रिलायंस ने लिया अपने हाथों में

रिलायंस रिटेल की प्लानिंग 950 जगहों पर अपने खुद के स्टोर खोलने की है. ये सभी लोकेशन कंपनी ने फ्यूचर ग्रुप से अपने नियंत्रण में ली हैं. ईटी की खबर के मुताबिक इनमें से करीब 100 लोकेशन पर कंपनी इसी महीने ‘Smart Bazaar’ नाम से स्टोर खोल देगी. हालांकि इस बारे में रिलायंस रिटेल और फ्यूचर ग्रुप की ओर से अभी कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया गया है.

फ्यूचर ग्रुप और रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के बीच 24,713 करोड़ रुपये का सौदा हुए साल भर से ज्यादा समय हो चुका है. लेकिन अमेजन के मुकदमों की वजह से सौदा पूरा नहीं हो पाया है. बीते सप्ताह से रिलायंस ने अपना रुख आक्रामक करते हुए फ्यूचर समूह के बिग बाजार का स्टोर अपने हाथ में लेना शुरू कर दिया. रिलायंस ने पहले बिग बाजार के स्टोर्स की लीज को अपने नाम किया, लेकिन फ्यूचर को ऑपरेट करने दिया. अब रिलायंस इस बात पर स्टोर्स का नियंत्रण अपने हाथों में लगे रही है कि फ्यूचर इनका किराया दे पाने में असमर्थ है.

Exit mobile version