Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

राजधानी में श्रद्धालुओं के लिए खुले धार्मिक स्थल, SOP के साथ सरकार ने दी मंजूरी

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में कोरोना के सुधरते हालातों को देखते हुए श्रद्धालुओं के लिए धार्मिक स्थल खोलने का फैसला किया गया है। दिल्ली सरकार की तरफ से धार्मिक स्थलों को खोलने की मंजूरी दे दी गई है हालांकि इसके लिए कड़ी शर्ते रखी गई है।

जब तक इन शर्तों को पूरा नहीं किया जाएगा किसी भी धार्मिक स्थल को खोलने की मंजूरी नहीं दी जाएगी। सरकार कोरोना की दूसरी लहर से सीख लेते हुए इस बार काफी सतर्कता बरत रही है। इसलिए काफी कड़ी शर्तों के साथ धार्मिक स्थलों को खोलने की मंजूरी दी गई है।

शोपियां में सुरक्षाबलों को मिली कामयाबी, मुठभेड़ में 1 आतंकवादी ढेर

कड़ी SOP के साथ मिली मंजूरी

स्वास्थ्य मंत्रालय के की ओर से जारी एसओपी के मुताबिक, प्रवेश द्वार पर स्क्रीनिंग की व्यवस्था होना अनिवार्य की गई है। धार्मिक स्थलों पर भीड़ ना हो इसके लिए खास ख्याल रखना होगा। सैनिटाइजर और मास्क का प्रयोग अनिवार्य होगा। किसी को भी कोविड के लक्षण मिलने पर उसे नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराना होगा। वहीं, डीडीएमए ने साफ कहा है कि, अगर कोविड प्रोटोकॉल के पालन में लापरवाही की गई तो उस स्थान को बंद करवा दिया जा सकता है।

राजधानी में कोरोना के 47 नए मामले

बता दें कि, दिल्ली में पिछले कुछ दिनों के मुकाबले संक्रमण दर में आंशिक बढ़ोतरी हुई है। कुछ दिन पहले संक्रमण दर घटकर 0.03 फीसद हो गई थी, जो अब दो दिनों से 0.06 फीसद है। इससे बृहस्पतिवार को कोरोना के 47 नए मामले आए। 39 मरीज ठीक हुए। राहत की बात ये है कि, लगातार दूसरे दिन भी कोरोना से एक भी मौत नहीं हुई है। इस महीने कोरोना से पांच मरीजों की मौत हुई, जो पिछले साल मार्च में कोरोना का संक्रमण शुरू होने के बाद 18 महीने में सबसे कम है।

Exit mobile version