Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

महंगी हो जाएंगी Renault की कारें, अगले महीने से पड़ेगी 28 हजार ज्यादा रुपये

kwid

kwid

नई दिल्ली। दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनियां नये साल से भारत में मिलने वाली अपनी कारों की कीमत बढ़ाने जा रही हैं। कंपनी भारत में अपने सभी मॉडल्स की कीमत में बढ़ोत्तरी करने जा रही है। कंपनी ने ये फैसला इनपुट लागत में बढ़ोत्तरी की वजह से लिया है। आपको बता दें कि कंपनी मंदी और महामारी के चलते ग्रोथ भी नहीं कर पा रही है साथ ही साथ स्टील, अल्यूमिनियम, प्लास्टिक समेत कई अन्य रॉ मटीरियल्स की कॉस्ट भी बढ़ती जा रही है।

सबसे बेहतरीन तोप ATAGS Howitzer से ताकतवर होगी भारतीय सेना- DRDO

इन्हीं कारणों के चलते कंपनी ने भारत में अपने मौजूदा प्रोडक्ट्स की कोस्ट बढ़ाने का फैसला किया है। मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार कंपनी जनवरी से अपनी कारों की कीमत बढ़ाने जा रही है। जानकारी के अनुसार कंपनी की कारों के दाम में अधिकतम 28,000 रुपये की बढ़ोत्तरी की जाएगी। इन भारत में इन कारों को काफी पसंद किया जाता है लेकिन लेकिन मौजूदा हालातों की वजह से इन कारों की बिक्री प्रभावित हो रही है। आपको बता दें कि मारुति सुजुकी, महिंद्रा और फोर्ड जैसी ऑटोमोबाइल कंपनियां जनवरी से अपने वाहनों की कीमत में बढ़ोतरी की घोषणा की है।

नवंबर में 63.54 लाख घरेलू हवाई यात्रियों ने की यात्रा : DGCA

आपको बता दें कि Renault ने अपनी आगामी सब-कॉम्पैक्ट SUV Kiger का भी खुलासा कर दिया है। भारत में Renault Kiger SUV का मुकाबला मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा, हुंडई वेन्यू, महिंद्रा XUV300, किआ सेल्टॉस और टोयोटा अर्बन क्रूजर से होगा। भारत में Renault ने अच्छा खासा मार्केट तैयार कर लिया है। ऐसे में Renault Kiger को ग्राहकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिलने की उम्मीद जताई जा रही है।

Exit mobile version