Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

डेंगू से पीड़ित रिटायर्ड IAS की मौत, लखनऊ में मिले 38 नए मरीज

Dengue

Dengue

लखनऊ। राजधानी के गोमतीनगर शहीद पथ स्थित टेंडर पॉम हॉस्पिटल में डेंगू (Dengue) से पीड़ित रिटायर्ड आईएएस एनएस रवि की रविवार देर रात इलाज के दौरान मौत हो गई। वह पिछले कई दिनों से अस्पताल में भर्ती थे। हालत बिगड़ने पर डॉक्टरों की टीम ने उन्हें वेंटीलेटर सपोर्ट पर रखा था। डॉक्टरों का कहना है रिटायर्ड आईएएस डेंगू (Dengue) शॉक सिंड्रोम में चले गए थे। मल्टी आर्गन फेल होने के बीच उन्हें दिल का दौरा भी पड़ा था। जिसकी वजह से उनकी जान चली गई।

एलडीए के पूर्व वीसी रहे एनएस रवि उर्फ नेपाल सिंह (64 वर्ष) को कुछ दिन पहले तेज बुखार आया था। डॉक्टर की सलाह पर जांच कराई गई थी, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। प्लेटलेट्स लगभग 12 हजार होने पर परिजनों ने 10 दिन पहले ही शहीद पथ स्थित टेंडर पॉम हॉस्पिटल में उन्हें भर्ती कराया था। रविवार रात अचानक उनकी हालत गंभीर हो गई। उन्हें सांस लेने में तकलीफ होने लगी।

डॉक्टरों ने जान बचाने के लिए उन्हें वेंटीलेटर सपोर्ट पर रखा था। डॉक्टरों का कहना है वह पहले डायबीटिज व बीपी के मरीज थे। सीएमओ डॉ. मनोज ने बताया डेथ ऑडिट कराई जाएगी। अस्पताल ने इलाज से जुड़े दस्तावेज मुहैया कराए हैं।

शहर में डेंगू (Dengue) के 38 नए मरीज मिले

लखनऊ शहर में डेंगू (Dengue) का प्रकोप कम नहीं हो रहा है। सोमवार को अलग-अलग इलाकों में 38 नए मरीज मिले हैं। यहां दवाओं का छिड़काव कराया जा रहा है। सीएमओ डॉ. मनोज अग्रवाल ने बताया कि ऐशबाग में 4, अलीगंज में 5, चंदरनगर में 4, इन्दिरानगर में 4, चिनहट में 4, एनके रोड में 4, टूडियागंज में 3, सिल्वर जुबली में 4, रेडक्राॅस में 3, सरोजनीनगर में 3 मरीज मिले हैं। मच्छर पैदा होने के अनुकूल माहौल मिलने पर सात घरों को नोटिस जारी किया गया है।

Exit mobile version