Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

शिवपाल की करीबी रीबू श्रीवास्तव बनी सपा के महिला सभा की प्रदेश अध्यक्ष

Ribu Srivastava

Ribu Srivastava

वाराणसी। समाजवादी पार्टी ने बनारस की रीबू श्रीवास्तव (Ribu Srivastava) को महिला सभा का प्रदेश अध्यक्ष बनाया है। गुरुवार को पार्टी नेतृत्व के घोषणा के बाद समर्थक कार्यकर्ताओं में हर्ष की लहर दौड़ गई। कार्यकर्ता और कायस्थ समाज के लोग सोशल मीडिया के जरिये रीबू को बधाई दे रहे है।

अभी तक रीबू श्रीवास्तव (Ribu Srivastava) प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) से जुड़ी रही है। महिला सभा की निवर्तमान प्रदेश अध्यक्ष लीलावती कुशवाहा को पार्टी नेतृत्व ने राष्ट्रीय कमेटी में जगह दिया है। रीबू श्रीवास्तव को वर्ष 2012 के सपा शासन काल में महिला आयोग के उपाध्यक्ष के तौर पर राज्य मंत्री का दर्जा भी दिया गया था।

रीबू श्रीवास्तव (Ribu Srivastava) पार्टी की जुझारू महिला नेता के रूप में खासकर कायस्थ समाज में पहचान रखती है। साथ ही शिवपाल यादव के करीबियों में गिनती होती है। वर्ष 2017 के चुनाव में शिवपाल यादव ने वाराणसी के कैंट विधानसभा सीट से रीबू को उम्मीदवार बना दिया था।

अखिलेश यादव के प्लेन को मुरादाबाद में लैंडिंग की नहीं मिली अनुमति, सपा का दावा

रीबू (Ribu Srivastava) चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही थीं। तब चुनाव में समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस के साथ गठबंधन किया था। गठबंधन के तहत वाराणसी का कैंट विधानसभा सीट कांग्रेस को मिल गईं। इस सीट से बीएचयू के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष अनिल श्रीवास्तव को कांग्रेस ने टिकट दे दिया था। नामांकन के आखिरी दौर में रीबू श्रीवास्तव को पार्टी नेतृत्व के दबाव पर पीछे हटना पड़ा था।

Exit mobile version