Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

RRB NTPC पे लेवल-3 रिजल्ट जारी, ऐसे चेक करें कट-ऑफ मार्क्स

rrb ntpc

RRB NTPC Result

रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने नॉन-टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (NTPC) पे लेवल-3 का रिजल्ट और कट-ऑफ मार्क्स जारी कर दिया है. जो उम्मीदवार RRB NTPC सेकंड स्टेज सीबीटी में उपस्थित हुए थे, वे अब आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रोल नंबर और कट-ऑफ मार्क्स चेक कर सकते हैं.

आरआरबी द्वारा जारी रिजल्ट के अनुसार, रेलवे एनटीपीसी पे लेवल-3 ग्रेजुएट और अंडरग्रेजुएट सीबीटी-2 में शॉर्टलिस्ट हुए उम्मीदवारों को अब डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन (DV) राउंड के लिए बुलाया जाएगा. डीवी राउंड की डेट, शेड्यूल और वेन्यू की जानकारी उम्मीदवारों को उनके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर या ईमेल पते पर भेज दी जाएगी. रिजल्ट चेक करने का तरीका यहां देखें सकते हैं.

RRB NTPC Result and Cutt Off Marks Pay Level-3: ऐसे चेक करें रिजल्ट

स्टेप 1: सबसे पहले आरआरबी की उस क्षेत्रीय वेबसाइट पर जाएं, जिससे आवेदन किया था.

स्टेप 2: होम पेज पर, ‘List of candidates provisionally shortlisted for Pay Level-3 posts’ पर क्लिक करें.

स्टेप 3: पीडीएफ खुल जाएगी, इस लिस्ट में अपना रोल नंबर चेक करें.

स्टेप 4: पीडीएफ डाउनलोड करें व आगे के लिए प्रिंटआउट लेकर अपने पास रख लें.

स्टेप 5: कट-ऑफ मार्क्स चेक करने के लिए होम पेज पर फ्लैश हो रहे ‘Cut-Off marks for shortlisting’ लिंक पर क्लिक करें.

स्टेप 6: हार्ड कॉपी लेकर अपने पास लेकर रख सकते हैं.

RRB द्वारा जारी रिजल्ट नोटिस में लिखा है कि ‘यहां शॉर्ट लिस्ट रोल नंबर रखने वाले उम्मीदवारों को द्वितीय चरण सीबीटी में उनके स्कोर के आधार पर पे लेवल -3 में अधिसूचित पदों के लिए दस्तावेज सत्यापन (डीवी) के लिए अनंतिम रूप से शॉर्ट लिस्ट किया गया है और वेतन स्तर -3 में विभिन्न पदों के लिए प्राथमिकता दी गई है.

पिथौरागढ़ में कांपी धरती, रिक्टर स्केल पर इतनी रही भूकंप की तीव्रता

जिससे द्वारा ऑनलाइन आवेदन में उम्मीदवारों को पे लेवल-6 और लेवल-5 के डीवी के लिए बुलाया गया था, लेकिन अनुपस्थित होने, कम मेडिकल फिटनेस आदि जैसे कारणों से शॉर्ट लिस्ट नहीं किया जा सका, उनकी योग्यता के आधार पर लेवल -3 में पदों के लिए भी विचार किया जाएगा. बोर्ड (आरआरबी) ने उम्मीदवारों को ताजा जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखने की सलाह दी है.

Exit mobile version