Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

RRB NTPC फेज-4 के एडमिट कार्ड आज होंगे जारी, ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड

RRB NTPC

RRB NTPC

आरआरबी एनटीपीसी भर्ती परीक्षा के चौथे फेज की परीक्षा के एडमिट कार्ड आज जारी किए जाएंगे। आपको बता दें कि फेज-4 की परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू हो रही हैं, इसलिए 15 फरवरी को जिन उम्मीदवारों का पेपर होगा, उनके एडमिट कार्ड आज जारी कर दिए जाएंगे। एडमिट कार्ड परीक्षा केंद्र पर ले जाना बहुत महत्वपूर्ण है।

आपको बता दें कि अभी रेलवे एनटीपीसी के तीसरे चरण की परीक्षाएं चल रही हैं। चौथे चरण की  एनटीपीसी परीक्षा 15 फरवरी से शुरू होगी और 3 मार्च तक चलेगी। इसमें एक तिथि 22 फरवरी को अतिरिक्त शामिल किया गया है। आपको बता दें कि आरआरबी एनटीपीसी भर्ती परीक्षा के चौथे चरण में 15 लाख अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। रेलवे ने नोटिस में कहा है कि जिन अभ्यर्थियों का नंबर चौथे चरण में भी नहीं आया है, उन्हें आगे के चरणों में शामिल किया जाएगा।

मालिनी अवस्थी के ‘साइयां मिले लरकइया’ गाने ने मचाई धूम,लाखों लोगों ने देखा वीडियो

आपको बता दें कि एनटीपीसी भर्ती में कुल मिलाकर 1.25 करोड़ युवाओं ने आवेदन किया था। एनटीपीसी के पहले चरण की परीक्षाएं 28 दिसंबर 2020 से लेकर 13 जनवरी 2021 तक आयोजित हुईं जिसमें 23 लाख अभ्यर्थियों ने भाग लिया था। इसके बाद दूसरा चरण 16 जनवरी से शुरू हुआ और यह 30 जनवरी तक चला। दूसरे चरण की परीक्षा में  27 लाख अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया। तीसरे चरण की एनटीपीसी भर्ती परीक्षा 31 जनवरी 2021 से जारी है और यह 12 फरवरी 2021 तक चलेगी। इस चरण में करीब 28 लाख उम्मीदवार हिस्सा ले रहे हैं।

एनटीपीसी भर्ती परीक्षा के जरिए 35000 से ज्यादा पदों को भरा जाना है।

Exit mobile version