Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

RRR ने रचा इतिहास, 16 दिन में कमाए इतने करोड़ रुपए

मुंबई। एस एस राजामौली (SS Rajamouli) की फिल्म ‘RRR’ को 15 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज किया गया था और इसे रिलीज हुए 16 दिन का वक्त बीत चुका है। इसी के साथ ही इस मूवी ने अपनी कुल कमाई का रिकॉर्ड बना दिया है। शनिवार को इसके कलेक्शन (RRR Box Office Collection) में उछाल दर्ज किया गया है। इसी के साथ ही फिल्म ने 1000 करोड़ की कमाई का रिकॉर्ड बना दिया है। ये दुनियाभर में 1000 करोड़ कमाने वाली भारत की तीसरी फिल्म बन गई है। वहीं, मूवी के हिंदी वर्जन ने भी 250 करोड़ की कमाई का आंकड़ा छू लिया है।

फिल्म ‘RRR’ के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन में इसके दूसरे हफ्ते में गिरावट देखने के लिए मिली थी। लेकिन अब तीसरे हफ्ते में इसके कलेक्शन में बड़ी उछाल देखने के लिए मिल रही है। रिलीज के 16वें दिन यानी कि तीसरे शनिवार को 80 फीसदी उछाल देखने के लिए मिली है। इस दिन मूवी ने 17 करोड़ की कमाई की है।

फिल्म के तीसरे हफ्ते में इतना कलेक्शन करने की उम्मीद मेकर्स ने भी नहीं जताई थी। लेकिन इसी उछाल के साथ ही इसने वर्ल्ड वाइड 1000 करोड़ का टोटल कलेक्शन कर लिया है। आपको बता दें कि इससे पहले 1000 करोड़ का कलेक्शन करने वाली भारतीय फिल्में ‘बाहुबली 2’ और ‘दंगल’ थी। इन फिल्मों और RRR को लेकर अब भारत की 3 फिल्में हो गई हैं, जिन्होंने दुनियाभर में 1000 करोड़ का कलेक्शन किया है। हालांकि, राजामौली की इस मूवी ने कम समय 16 दिन लेते हुए ही इस आंकड़े को छू लिया है।

ब्यूटी ट्रीटमेंट ने बिगाड़ दी खूबसूरती, होंठ बन गए गुब्बारे

राम चरण (Ram charan), जूनियर एनटीआर (Jr NTR), आलिया भट्ट (Alia Bhatt) और अजय देवगन (Aay Devgan) स्टारर फिल्म ‘RRR’ का हिंदी वर्जन भी नॉर्थ इंडिया में तहलका मचाए हुए है। मूवी के हिंदी वर्जन की कमाई में भी बीते दिन 60 फीसदी की उछाल दर्ज की गई है। रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि इसके शुरुआती आंकड़ों के अनुसार मूवी ने 8 करोड़ का कलेक्शन किया है। इसी के साथ ही इसके हिंदी वर्जन ने 222 करोड़ की कमाई कर ली है। वहीं, कहा जा रहा है कि ये रिलीज के तीसरे हफ्ते में 250 करोड़ के कलेक्शन का आंकड़ा छू लेगी।

RRR ने तेलुगू में किया सबसे अच्छा कलेक्शन

वहीं, अगर RRR के घरेलू कलेक्शन की बात की जाए तो इसने यहां 800 करोड़ की कुल कमाई कर ली है। घरेलू बॉक्स ऑफिस (RRR Home Box Office collection) में ऐसा कारनामा करने वाली राजामौली की ये दूसरी फिल्म हो गई है, जिसने इतना बेहतरीन प्रदर्शन किया है। इससे पहले पहली फिल्म ‘बाहुबली 2’ (Baahubali 2) रही थी। इसने तेलुगू में 400 करोड़ की कमाई की है। इसी के साथ ही तेलुगू सिनेमा में सबसे ज्यादा कमाई करने का रिकॉर्ड बना लिया है। इसे पहले ‘बाहुबली 2’ ने 338 करोड़ का कलेक्शन किया था

Exit mobile version